उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

मीना बाजार शुरू होने के बीस दिनों बाद जागा निगम प्रशासन, निगम से नहीं ली फायर की एनओसी व भूमि की स्वीकृति


मेला शुरू होने के बीस दिनों बाद जागा निगम प्रशासन
मेला संचालक के पास अनुविभागीय अधिकारी की स्वीकृति थी
निगम से नहीं ली फायर की एनओसी व भूमि की स्वीकृति
उपायुक्त ने पंहुचकर ली मेला संचालक से जानकारी
देवास। विगत दिनों से मेला एबी रोड़ पर संचालित किया जा रहा था। मेला संचालक ने निगम प्रशासन से भूमि की स्वीकृति व फायर की एनओसी नहीं ली थी। मेला संचालक ने अनुविभागीय अधिकारी से मेला लगाने की अनुमति ली हुई थी। जिस पर निगम अपर आयुक्त मेला स्थल पर पंहुचे और मेला संचालक को स्पष्ट शब्दों में कह दिया की फायर की व्यवस्था की जाकर अनुमति लेना पड़ेगी। इसके साथ ही भूमि की अनुमति लेने के लिये उपायुक्त ने निर्देश दिये।
विगत दिनों से एबी रोड़ पर दो मेले निगम की अनुमति के साथ संचालित किये जा रहे हैं। जिसमें एक मेला रोड़ की एक और तो दूसरा रोड़ की दूसरी और लगाया गया है। मेले की अनुमति ली की नहीं इस हेतु निगम उपायुक्त श्रीवास्तव सोमवार शाम को मेला संचालक से मिलने के लिये पंहुचे और अनुमति की प्रति देखी। वहीं निगम की और से एनओसी नहीं मिली व फायर की अनुमति नहीं होने से उन्हें तत्काल नियमों के स्वीकृति लेने की बात कही। जबकि 20 दिनों से मेला संचालित हो रहा है निगम प्रशासन की नींद जब खुली जब मेला बंद होने की कगार पर था। जिस पर उपायुक्त ने कह दिया की निगम के अन्य अधिकारी कर्मचारी यहां घूमते रहते हैं। उन्हें इसकी जानकारी होगी। उन्हें मेला लगने की कोई जानकारी नहीं थी। उनका मानना है की अवैध रूप से मेले का संचालन किया जा रहा है क्योंकि इनके पास फायर की एनओसी के साथ भूमि की स्वीकृति नहीं है।
नहीं है सफाई की व्यवस्था
शहर में पिछले लगभग 20 दिनों से मीना बाजार के नाम से मेला संचालित किया जा रहा है। जिसको लेकर स्वच्छता के नाम पर मेला संचालक को निजी व्यवस्था कराना पड़ती है लेकिन यहां पर स्वच्छता के नाम पर किसी प्रकार की कोई माकूल व्यवस्था नजर नहीं आई। निगम अधिकरी ने स्वछता को लेकर कहा की वे सफाई पर विशेष ध्यान दें अन्यथा कार्रवाई की जावेगी।