उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

सांसद विधायक के हस्तक्षेप के बाद भी नहीं हो रहा है काम , बारिश में 8 से 10 दिन शेष, नगर निगम आश्वासन देकर भूल जाते है कार्य, वार्ड क्रमांक 19 के रहवासियों ने निगम में की नारेबाजी सौंपा ज्ञापन

निगम कार्यालय में रोड के अधूरे कार्य को लेकर क्षेत्रवासियों ने किया प्रदर्शन
देवास।शहर के कई ऐसे क्षेत्र हैं,जहां पर सिवरेज के बाद कार्य अधूरे पड़े हुए हैं। सडक़े अधूरी पड़ी हुई है। बारिश का मौसम शुरू होने वाला है। सडक़ों में बने गड्ढों के कारण आवागमन करना बड़ा मुश्किल हो रहा है। पिछले दिनों मामूली बारिश के बाद यहां क्षेत्र में कीचड़ और गंदगी हो गई जिससे लोगों का इस रोड पर चलना मुश्किल हो गया है। इन्हीें सब परेशानियोंं को देखते हुए छात्र एकता परिषद के साथ क्षेत्र के लोग नगर निगम कार्यालय पहुंचे, जहां निगम आयुक्त कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई में व्यस्त थे। जिस पर ज्ञापन वहां मौजूद कार्यपालन यंत्री को देना पड़ा।
बब। विगत कई दिनों से वार्ड नं.19 ढांचा भवन में रोड का कार्य शुरू ही नहीं हुआ है। आचार संहिता के पहले इसका भूमिपूजन एक दफा तो सांसद ने और एक बार विधायक कर चुकी हैं। उसके बावजूद अब तक रोड का निर्माण कार्य शुरू न होना विभागीय कार्यप्रणाली प्रश्रचिन्ह अंकित करता है। मामले को लेकर नगर निगम का कहना है कि रोड के टेण्डर हो चुके हें जल्द ही इस संबंध में इस कार्य को लेकर काम किए जाएंगे। फिर भी लोगों का मानना है कि बारिश में मुश्किल से 8 से 10 दिन बचे हैं। ऐसी स्थिति में क्या इन दिनों कार्य पूरा हो पाएगा। निगम सिर्फ आश्वासन देकर भूल जाती है कि उन्हें क्षेत्र में काम करना है। वहीं आज जब क्षेत्र के रहवासी बड़ी संख्या में महिलाएं नगर निगम आईं और उन्होंने जमकर नारेबाजी की व वार्ड नं.19 की पार्षद वंदना पाण्डेय के विरोध में प्रदर्शन करते हुए कहा कि अब तो सत्ता कांग्रेस की है उसके बावजूद भी कार्य अधूरा है जिससे सत्ताधारी पार्टी की कार्यशैली पर भी प्रश्रचिन्ह लगता दिखाई दे रहा है। गौरतलब है कि पिछली परिषद की बैठक में क्षेत्रीय पार्षद वंदना पाण्डेय ने महापौर व सभापति पर कई आरोप लगाए थे कि ढांचा भवन में विकास कार्य को लेकर अधिकारी तो छोड़ महापौर भी कार्य नहीं कर रहे हैं। अब सत्ता कांग्रेस के हाथ में है उसके बावजूद भी कार्य अधूरा है। जिस पर रहवासी अब पार्षद के प्रति भी आक्रोश बना रहे हैं।