उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

एटीएम से मिले युवक को पाँच हजार रूपए बैंक को लौटाए युवक ने रूपए वापस, दिया ईमानदारी का परिचय


एटीएम से मिले युवक को पाँच हजार रूपए
बैंक को लौटाए युवक ने रूपए, दिया ईमानदारी का परिचय
देवास।
एटीएम में पैसा निकालने वाले किसी ग्राहक का पैसा किन्हीं कारणों से नहीं निकल पाता और उसके खाते से रूपया स्थानांतरित हो जाता है, वहीं ऐसे में एटीएम से रूपये निकालने वाले के रूपए कुछ देर बाद आते हैं लेकिन जब तक वह ग्राहक एटीएम से चला जाता है। वहीं उसी दौरान कोई और बैंक का ग्राहक एटीएम से रूपए निकालने आता है जिसे पहले रूपए निकालने वाले के रूपए दिखते हैं जिस पर किसी का भी मन ललचाकर उक्त रूपया रख सकता है। ऐसा ही कुछ आज दोपहर में देखने को मिला जहां एक शख्स से रूपए निकाले लेकिन नहीं निकले तो वह वहां से वापस चला गया। वहीं उसके जाने के बाद दूसरा ग्राहक एटीएम से रूपए निकालने आया तो उसे रूपए वहीं मिले जिस पर उसने ईमानदारी का परिचय देते हुए तत्काल वह रूपए बैंक में दिए। जहां बैंक सन्ड्री खाते में उक्त रूपया जमा किया गया है।
बैंक ऑफ महाराष्ट्र का एक एटीएम लाल गेट के पास है जहां कॉलेज का एक छात्र चेतन ठाकुर जो दिशा एकेडमी में पढ़ाई कर रहा है वह यहां कालानी बाग लक्ष्मण नगर में रह रहा है। मूल निवासी बालाखेड़ा टोंकखूद का रहने वाला है, वह आज दोपहर करीब 12 बजे के लाल गेट पर मौजूद एटीएम में रूपए निकालने के लिए गया था। जहां पहले से एटीएम में 5 हजार रूपए किसी और अन्य के रखे हुए मिले। जिस पर चेतन ने ईमानदारी का परिचय देते हुए उक्त रूपया बैंक के मैनेजर नरेन्द्र बालासाहब यादव को दिये उसने सारा वृत्तांत बताते हुए कहा की यह बैंक की कड़ी त्रुटी है जिस किसी शख्स ने यह रूपए निकाले होंगे उसे हाथों हाथ रूपए एटीएम से नहीं मिले।
कनेक्टीविटी के कारण हुआ मामला
बैंक मैनेजर नरेन्द्र यादव ने बताया की जिस दौरान युवक चेतन रूपए निकालने गए तो उन्हें 5 हजार रूपए नगदी एटीएम पर ही मिले, इस सबंध में उन्होनें कहा की उक्त रूपए निकालने कोई ग्राहक आया होगा, जिसकी कनेक्टीविटी के कारण उक्त रूपया निकल नहीं पाया। जिसकी वजह से यह मामला हुआ। वैसे कौन से ग्राहक ने कब पैसा निकाला है इसकी जांच सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से की जाएगी। फिलहाल रूपए चेतन ने बैंक कर्मी सपन रघुवंशी को जमा करा दिए है, जिस किसी भी शख्स के होंंगे जांच उपरांत उसके खाते में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे।