उज्जैनदेवासदेशभोपालमध्य प्रदेश

उज्जैन रेंज डीआईजी एवं पुलिस अधीक्षक ने सांप्रदायिक सौहार्द को लेकर गोया क्षेत्र में ली बैठक

देवास – साम्प्रदायिक सौहार्द को लेकर सौहार्द समिति के बैनर के तले देवास में कार्यक्रम आयोजित । उज्जैन रेंज डीआईजी अनिल शर्मा, पुलिस अधीक्षक चन्द्रशेखर सोलंकी सहित जनप्रितनिधि , अधिकारी आम नागरिक प्रबुद्ध जन, हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई समाज के प्रतिनिधि रहे मौजूद । साम्प्रदायिक सौहार्द और गंगा जमुनी तहजीब को लेकर की गई बातचीत। हर स्तिथि में सौहार्द बनाये रखने की अपील । साम्प्रदायिक एकता का दिया गया सन्देश । उज्जैन रेंज डीआईजी अनिल शर्मा के अनुसार अयोध्या फैसले के पहले की जा रही है सभी जगह सौहार्द समिति की मीटिंग । सोशल मीडिया को लेकर विशेष सतर्कता और निर्देश की कही बात । अमन और शांति बनाने में सभी को सहयोग करने की अपील । अयोध्या निर्णय आने बाद लोगों में सांप्रदायिक सौहार्द बने इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा देवास सहित जिले में सौहार्द समिति कि सर्व समाज की बैठके कर लोगों से चर्चा की जा रही है।
मंगलवार को DIG अनिल शर्मा,SP चन्द्रशेखर सोलंकी, कोतवाली थाना प्रभारी महेंद्र परमार द्वारा गोया क्षेत्र में सौहार्द समिति की चौपाल लगाकर शहर के प्रबुद्ध जनों से रूबरू हुए। इस अवसर पर डीआईजी तथा पुलिस अधीक्षक द्वारा कानून व्यवस्था तथा सुरक्षा की दृष्टि से सभी को निर्देशित किया गया कि यह फैसला सर्वोच्च न्यायालय का है जो भी फैसला है हमें उसे स्वीकार करना है तथा भाईचारे के साथ में रहकर फैसले का सम्मान करना है नागरिकों से सांप्रदायिक सौहार्द रखने की अपील मंच के माध्यम से की गई साथ ही कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का सहयोग करें और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें। क्षेत्रीय पार्षद बाली घोसी ने बताया कि अभी कुछ समय पहले ही गोया क्षेत्र में गणेश उत्सव मोहर्रम का कार्यक्रम एक साथ मनाया गया जिस माइक से भगवान गणेश जी की आरती गाई जाती थी उसी माइक से कव्वाली भी इस वार्ड मैं हुई क्योंकि देवास अमन चैन और शांति का शहर है और हम सब प्रशासन को पूर्ण रूप से सहयोग करेंगे-
पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी ने सौहार्द का वातावरण बना रहे इसलिए सोशल मीडिया पर कोई भी मैसेज आए तो उस मैसेज की प्रमाणिकता करे ओर कोई भी गलत मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल बिना समझे फारवर्ड करने से बचे की बात कही।
वही डीआईजी अनिल शर्मा ने प्रबुद्ध जनों को बताया कि देवास शहर शांति का शहर है मैं यहां पर 2 वर्ष पुलिस अधीक्षक के रूप में रह चुका हूं तो मुझे विश्वास है कि देवास में ऐसा कुछ भी नहीं होगा क्योंकि किसी गाने में यह लिखा है जीना यहां,मरना यहां,इसके सिवा जाना कहा और एक रहे मज़बूद रहे जिससे देवास जैसे शहर में सौहार्द का वातावरण व कौमी एकता का परिचय पूरे देश में एक अलग मिसाल बने। सोशल मीडिया को लेकर भी उज्जैन रेंज डीआईजी अनिल शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक मैसेज नहीं फैलाए जाएं । इसके लिए समाज को जागरूक होना होगा और आने वाले समय में सोशल मीडिया को लेकर विशेष सतर्कता बरतनी होगी । वहीं उन्होंने सभी से शांति और अमन बनाने की अपील की और सहयोग करने की भी अपील की इस दौरान देवास के तमाम जनप्रतिनिधि का प्रबुद्ध जन हिंदू , मुस्लिम , सिख , ईसाई समाज जन सभी क्षेत्र के व्यापारी आदि उपस्थित रहे ।