होम

कराची में स्पिन का खेल, PAK ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात

स्पिनर नौमान अली और यासिर शाह की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में भी कम स्कोर पर आउट करके पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की.

स्पिनर नौमान अली और यासिर शाह की शानदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में भी कम स्कोर पर आउट करके पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे 34 साल के स्पिनर नौमान ने 35 रन देकर 5 और यासिर ने 79 रन देकर 4 विकेट लिये, जिससे दक्षिण अफ्रीका अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन लंच से कुछ देर पहले 245 रनों पर आउट हो गया.

इस तरह से कराची के नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान को जीत के लिए 88 रनों का लक्ष्य का मिला. एनरिक नोर्तजे (24 रन देकर 2 विकेट) के एक ओवर में दो विकेट लेने के बावजूद पाकिस्तान ने चाय से पहले 22.5 ओवरों में 3 विकेट पर 90 रन बनाकर जीत हासिल की. अजहर अली 31 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि पहली पारी के शतकवीर फवाद आलम ने बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज पर विजयी चौका लगाया. फवाद को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

यह पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 टेस्ट मैचों में 5वीं जीत है. बाबर आजम ने इस तरह से कप्तान के रूप में अपने पहले ही टेस्ट मैच में जीत दर्ज की. नोर्तजे ने आबिद अली (10) को बोल्ड करने के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे इमरान बट (12) को विकेट के पीछे कैच कराया. जब टीम लक्ष्य से केवल दो रन दूर थी तब महाराज ने बाबर (30) को एलबीडब्ल्यू आउट किया.