top newsविदेशहोम

दिल्ली में दूतावास के पास हुए धमाके पर बोले इजरायली PM नेतन्याहू- हमें भारत पर पूरा भरोसा

धमाके के बाद दोनों देशों ने सभी चैनलों के माध्यम से पूर्ण सहयोग जारी रखने पर भी सहमति व्यक्त की गई है. सबसे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने इजरायली समकक्ष गबे अशेकनाजी से बात की और राजनियकों की पूर्ण सुरक्षा का भरोसा दिलाया. इसके बाद एनएसए अजित डोभाल ने भी इजरायल में अपने समकक्ष को घटना की जानकारी दी.

नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के पास शुक्रवार शाम को धमाका हुआ. धमाके को लेकर भारत और इजरायल ने आपस में बातचीत की है. यह धमाका उस समय हुआ जब दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों के 29वीं सालगिरह मनाई जा रही है. हालांकि धमाके के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमें भारत पर पूरा भरोसा है.

यह धमाका दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में हुआ. इजरायल दूतावास से महज 150 मीटर दूर शुक्रवार शाम को यह धमाका हुआ. राजधानी में जिस जगह पर बीटिंग रीट्रीट चल रही थी, वहां से महज दो किलोमीटर दूर यह घटना घटी. बीटिंग रीट्रीट कार्यक्रम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत तमाम मंत्री और सेना के अधिकारी मौजूद थे.

भारत पर भरोसाः नेतन्याहू

हालांकि धमाके के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमें भारत पर पूरा भरोसा है. पूरे घटनाक्रम पर प्रधानमंत्री नेतन्याहू को अपडेट दे दिया गया है. धमाके से कुछ देर पहले ही इजरायल की ओर से भारत और इजरायल के बीच राजनयिक संबंधों के 29 साल होने पर बधाई दी गई थी. ट्वीट के साथ वीडियो भी पोस्ट किया गया जिसमें दोनों देशों के बीच मधुर रिश्तों का जिक्र किया गया.