होम

सीरम के CEO अदार पूनावाला ने लंदन में 50 लाख रुपये प्रति हफ्ते किराये पर लिया मकान

अदार पूनावाला ने लंदन में एक मकान रिकॉर्ड किराये पर लिया है. वह इसके लिए 50 हजार पाउंड (करीब 50 लाख रुपये) हर हफ्ते किराया देंगे. यह प्रॉपर्टी लंदन के पॉश मेफेअर इलाके में है.

कोरोना की कोविशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने लंदन में एक मकान रिकॉर्ड किराये पर लिया है. वह इसके लिए 50 हजार पाउंड (करीब 50 लाख रुपये) हर हफ्ते किराया देंगे. यह प्रॉपर्टी लंदन के पॉश मेफेअर इलाके में है. यह लंदन ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महंगे इलाकों में से एक है.

कितना है एरिया

न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि पूनावाला ने पोलैंड के अरबपति कारोबारी Dominika Kulczyk से एक मैंशन लीज पर लिया है. करीब 25 हजार वर्गफुट की यह प्रॉपर्टी उस इलाके के सबसे बड़े आवासीय मैंशन में से है. इतने एरिया में तो अंग्रेजों के औसतन 24 मकान आ जाते हैं.

इस प्रॉपर्टी के साथ ही एक गेस्ट हाउस और एक सीक्रेट गार्डन भी उपलब्ध है. खबर के अनुसार इस डील से करीब 9.2 फीसदी गिर गया है.
सेंट्रल लंदन के लग्जरी मार्केट को तेजी मिलेगी, जो ब्रेक्जिट और कोविड महामारी की वजह से प्रभावित रहा है. पिछले पांच साल में लंदन के मेफेअर इलाके में किराया
ब्रिटेन में क्यों जरूरत

पूनावाला की कंपनी ने AstraZeneca से टाईअप कर कोरोना वैक्सीन की करोड़ों डोज तैयार की हैं. उनका ब्रिटेन में काफी आना-जाना रहता है और उन्होंने लंदन के वेस्टमिनिस्टर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. इसके पहले उन्होंने मेफेअर के ग्रॉसवेनोर होटल को खरीदने की कोश‍िश की थी, लेकिन सफल नहीं हुए.

उनका परिवार अब दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की सूची में शामिल हो गया है. Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक उनके परिवार का नेटवर्थ करीब 15 अरब डॉलर (करीब 1,08,993 करोड़ रुपये) है.