होम

रेप के दोषी राम रहीम को मिली परोल, मां से मिलने गुरुग्राम पहुंचा

डेरा प्रमुख राम रहीम को गुरुग्राम पुलिस की सिफ़ारिश पर रोहतक की सुनारिया जेल से परोल मिल गई है. इसके बाद राम रहीम को गुरुग्राम आ गया है. बताया जा रहा है कि मानेसर के एक फार्म हाउस में राम रहीम रह रहा है.

हरियाणा के रोहतक की सुनारिया जेल में दुष्कर्म और पत्रकार की हत्या के दोष में बंद सिरसा डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 48 घंटे की कस्टडी परोल मिली है. सुनारिया जेल से सुबह सवा छह बजे गुरमीत को परोल पर बाहर निकाला गया. राम रहीम बीमार मां से मिलने के लिए गुरुग्राम गया है. वह मानेसर के एक फार्म हाउस में रूका है.

बताया जा रहा है कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की मां का इलाज गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा है. राम रहीम ने उनसे मिलने के लिए परोल लगाई थी. गुरुग्राम पुलिस की सिफारिश पर सुनारिया जेल ने परोल को मंजूरी देते हुए उसे 48 घंटे के लिए गुरुग्राम भेजा है. यहां वह एक फार्म हाउस में अपनी मां के साथ है.

गुरमीत राम रहीम ने 21 दिनों के लिए इमरजेंसी परोल की अर्जी लगाई थी, जिस पर पर विवाद हो गया था . हरियाणा सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने राज्य सरकार से अपील की है कि राम रहीम को परोल ना दी जाए. मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष संत बलजीत सिंह दादूवाल का कहना है कि गुरमीत राम रहीम को परोल देना खतरे से खाली नहीं होगा.

आपको बता दें कि हाल ही में गुरमीत राम रहीम की तबीयत कुछ बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे रोहतक PGI में भर्ती कराया गया था. यहां पर सुरक्षा को बढ़ाया गया है, साथ ही उसके लिए स्पेशल वार्ड में इलाज की व्यवस्था की गई है. रोहतक की जिस सुनारिया जेल में गुरमीत राम रहीम बंद है, वहां पर कई कैदियों को कोरोना हुआ है.

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम, साल 2017 से ही जेल में बंद हैं. राम रहीम को यौन शोष, पत्रकार की हत्या के मामले में सजा सुनाई गई थी. अब से कई बार पहले भी राम रहीम पैरोल की अर्ज़ियां लगा चुका है, लेकिन सफल नहीं हो पाया, लेकिन इलाज करा रही मां से मिलने के लिए उसे 48 घंटे की कस्टडी परोल पर रिहा किया गया है.