होम

लैंक्‍सेस इंडिया अब ग्रेट प्‍लेस टू वर्क सर्टिफाइड, खिताब से प्रमाणित

नागदा 26 अक्टूबर 2021 – अग्रणी स्‍पेशियल्‍टी केमिकल्‍स कंपनी लैंक्‍सेस इंडिया को ग्रेट प्‍लेस टू वर्क® इंस्टिट्यूट ने अक्‍टूबर 2021 से लेकर अक्‍टूबर 2022 के लिये भारत में ग्रेट प्‍लेस टू वर्क-सर्टिफाइड™ (शानदार कार्यस्थल – प्रमाणित) का खिताब दिया है। यह प्रमाणन उच्च-विश्वास, उच्च-प्रदर्शन संस्कृति™ बनाने और सभी कर्मचारियों को उत्‍कृष्‍ट अनुभव देने के इस कंपनी के प्रयासों का सम्मान है।
ग्रेट प्‍लेस टू वर्क® कार्यस्‍थल की संस्‍कृति पर आधारित वैश्विक प्राधिकरण है। वर्ष 1992 से उन्‍होंने दुनियाभर में 100 मिलियन से ज्‍यादा कर्मचारियों का सर्वे किया है और गहन जानकारी प्राप्‍त कर यह परिभाषित किया है कि विश्‍वास से ही एक अच्‍छा कार्यस्‍थल बनता है। उनका इम्‍प्‍लॉई सर्वे प्‍लेटफॉर्म बिजनेस लीडर्स को फीडबैक, रियल-टाइम रिपोर्टिंग और ऐसी जानकारियाँ देता है जो उन्‍हें लोगों के मामले में रणनैतिक फैसले करने के लिये चाहिये। यह इंस्टिट्यूट 60 से ज्‍यादा देशों में व्‍यवसायों, लाभ-निरपेक्ष और सरकारी एजेंसियों को सेवा प्रदान करता है और इसने तीन दशकों से ज्‍यादा समय तक अच्‍छे कार्यस्‍थलों की विशेषताओं पर अग्रणी शोध किया है।
इस सफलता पर अपनी बात रखते हुए लैंक्‍सेस इंडिया के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्‍टर, नीलांजन बनर्जी ने कहा कि, “हम सभी के लिये यह अत्‍यंत गर्व करने का क्षण है। बतौर एक कंपनी, हम लगातार स्‍तर को ऊँचा करने में यकीन रखते हैं और अपने कर्मचारियों के लिये एक भरोसेमंद और अच्‍छा कार्यस्‍थल बनाने हेतु प्रतिबद्ध हैं। इस सम्‍मान के लिये हम आभारी हैं और ग्रेट प्‍लेस टू वर्क-सर्टिफाइड™ कंपनी बनकर हमें बेहद खुशी हो रही है।”
भारत में यह इंस्टिट्यूट हर साल 22 उद्योगों की 1100 से ज्‍यादा कंपनियों के साथ भागीदारी करता है, ताकि हाई-ट्रस्‍ट, हाई-परफॉर्मेंस कल्‍चर™ बनाकर स्‍थायी व्‍यावसायिक परिणाम देने में उनकी मदद कर सके। इंडिया इंक. के सैकड़ों सीईओ और सीएक्‍सओ उस ग्रेट प्‍लेस कम्‍युनिटी का हिस्‍सा हैं, जो भारत को ग्रेट प्‍ले टू वर्क फॉर ऑल™ बनाने का सपना लेकर चलती है।
इंस्टिट्यूट का शोध दिखाता है कि अच्‍छे कार्यस्‍थलों की विशेषताओं में अच्‍छा नेतृत्‍व, स्‍थायी कर्मचारी अनुभव, और स्‍थायी वित्‍तीय प्रदर्शन आते हैं। यह कंपनियाँ भूमिका, अवधि या स्‍तर से इतर अपने सभी कर्मचारियों को स्‍थायी अनुभव दे सकती हैं। इनके लीडर्स ग्रेट प्‍लेस टू वर्क फॉर ऑल (सभी के लिए शानदार कार्यस्थल) बनाने और बनाये रखने तथा सभी लीडर्स के लिये आदर्श बनने के सपने में यकीन रखते हैं।