कारोबार

सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 700 किमी, रफ्तार की भी मास्टर है Huawei की ये इलेक्ट्रिक कार

चीन में 5G टेक्नोलॉजी का बिगुल बजाने वाली कंपनी Huawei ने अब ऐसी इलेक्ट्रिक कार बनाई है जो सिंगल चार्ज में 700 किमी तक जा सकती है. वहीं रफ्तार के मामले में भी इसका कोई सानी नहीं है. जानें इसके बारे में

चीन की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Huawei अब इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी अपना दबदबा बना रही है. कंपनी ने चीन की ही ऑटोमोबाइल कंपनी Changan Auto और CATL के साथ मिलकर एक नया कार ब्रांड Avatr बनाया है.

इसके लिए बनी कंपनी Avatr Technology ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Avatr 11 से भी पर्दा उठा दिया है. इस कार की खासियत ये है कि ये सिंगल चार्ज में 700 किमी तक जा सकती है.

सामने आई Avatr 11

Avatr 11 पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पॉवर पर चलने वाली एसयूवी होगी. इसमें 200 kWh की हाई-वोल्टेज सुपर चार्जेबल बैटरी दी गई है, जिससे ये सिंगल चार्ज में 700 किमी तक की दूरी तय कर सकती है.

वहीं, इसमें 400 अलग-अलग तरह के इंटेलीजेंट ड्राइविंग फीचर्स दिए गए हैं. इस कार की सबसे शानदार बात इसका पिकअप है. ये महज 4 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

चाइनापीईवी डॉट कॉम के मुताबिक कंपनी इस कार की आधिकारिक लॉन्चिंग 2022 की दूसरी तिमाही में कर सकती है.

Avatr 11 का लुक

Avatr 11 को कंपनी ने मिनिमलिस्टिक लुक दिया है यानी इसके एक्सटीरियर पर ज्यादा ताम-झाम नहीं है और स्पोर्टी होने के बावजूद ये कार काफी सिंपल और एलिगेंट लगती है. इसके एलॉय व्हील इसके डिजाइन को एक अनोखा लुक देते हैं. अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी की लंबाई महज 4.8 मीटर है.

Avatr 11 की संभावित कीमत 3,00,000 युआन यानी करीब 35 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है. Avatr Technology का कहना है कि अगले 5 साल में वो 4 नई कार लॉन्च करेगी.