खेल/क्रिकेटदेश

रिटेंशन में मजबूर धोनी की चेन्नई, अब नीलामी में इस दिग्गज को पाने की पूरी कोशिश करेगी

चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन किया. हालांकि उन्होंने इस दिग्गज स्टार को रिलीज कर दिया. यह स्टार पिछले दो सीजन से शानदार फॉर्म में है और टीम को चैम्पियन भी बनाया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन प्लेयर्स की लिस्ट सौंप दी है. बीसीसीआई के नियम के मुताबिक, एक टीम 4 से ज्यादा खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर सकती थी. ऐसे में लगभग सभी टीमों को अपने कुछ दिग्गज प्लेयर्स को खोना पड़ा है. इनमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी एक है.

चेन्नई ने धोनी समेत रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ और मोईन अली को रिटेन किया है. हालांकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के ओपनर फाफ डु प्लेसिस को रिलीज कर दिया. फाफ पिछले दो सीजन से शानदार फॉर्म में हैं. पिछला सीजन जीतने में फाफ की भी शानदार भूमिका रही थी. ऐसे में मेगा ऑक्शन में चेन्नई मैनेजमेंट फाफ को पाने की पूरी कोशिश करेगा. यह बात फ्रेंचाइजी के सीईओ काशी विश्वनाथ ने खुद कही है.

… फाफ को दोबारा लाने की कोशिश रहेगी

काशी विश्वनाथ ने चेन्नई के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो मैसेज शेयर किया. इसमें उन्होंने कहा कि हम फाफ डु प्लेसिस को दोबारा लाने की पूरी कोशिश करेंगे. उदाहरण के तौर पर समझ सकते हैं कि फाफ ही वे खिलाड़ी हैं, जो टीम को फाइनल तक ले गए थे. पिछले दो सीजन उनके काफी खास रहे हैं. हमारी कोशिश होगी कि उन्हें दोबारा टीम में लाया जाए, लेकिन हमारे हाथ में कुछ नहीं है. हालांकि हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. वे जहां भी, जिस भी टीम के साथ रहें, शानदार खेल दिखाते रहें. उम्मीद करते हैं 2022 सीजन शानदार रहेगा.

.पिछले सीजन के हीरो गायकवाड़-प्लेसिस

पिछले सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ ने 16 मैच में सबसे ज्यादा 635 रन बनाए थे. वे ऑरेंज कैप जीतने में सफल रहे थे. उनके बाद दूसरे नंबर पर फाफ डु प्लेसिस का ही नंबर था. फाफ ने 16 मैच में 633 रन जड़े थे. दोनों ने मिलकर चेन्नई टीम को चैम्पियन बनाया था. डु प्लेसिस ने अब तक पूरे 100 मैच खेले, जिसमें 34.94 की औसत से 2935 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक जमाए हैं.