खेल/क्रिकेटदेश

‘सचिन-राहुल जैसे नहीं हैं कोहली, रोहित की कप्तानी में..’, पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

ऐसा पहली बार होने जा रहा है जब विराट कोहली कप्तान रोहित शर्मा के अंडर खेलेंगे. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शुरू होने वाली सीरीज में उम्मीद है कि विराट कोहली के शतकों का सूखा खत्म होगा.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ कुछ दिन बाद वनडे सीरीज़ का आगाज़ होना है, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के लिए कुछ चीज़ें हैं जो चिंताएं बढ़ाती हैं. पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से बड़ा स्कोर ना निकलना सबसे बड़ी बात है. लंबे वक्त से फैन्स को इसका इंतज़ार है, अब पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस विषय पर टिप्पणी की है.

एक शो के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि निजी तौर पर देखें तो आप हर 50 को 100 में तब्दील करना चाहते हो, क्योंकि आपको बुरे दिन के लिए कुछ बचाकर रखना होता है. विराट कोहली किसी बुरे दौर से नहीं गुजर रहे हैं, क्योंकि उनके बल्ले से रन तो लगातार निकल रहे हैं. लेकिन जब आप उन्हें बल्लेबाजी करते देखें तो वह पुराने वाले विराट कोहली नहीं दिखते हैं.

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा बोले कि वह अभी डोमिनेट नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन वह लगातार स्कोर कर रहे हैं जो करना सबसे ज्यादा जरूरी है. हमने सचिन और राहुल को भी देखा है, वह रन बटोरते रहे हैं लेकिन विराट कोहली वो नहीं है, वह एक इन्फॉर्सर की तरह है लेकिन वह अभी उस फॉर्म में नहीं है.

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा की कप्तानी में विराट कोहली के खेलने पर भी टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि अब विराट कोहली को थोड़ी आज़ादी मिलेगी, क्योंकि कप्तानी का भार रोहित के पास होगा. ऐसे में इसका अच्छा असर उनकी बल्लेबाजी पर दिख सकता है.

टीम इंडिया का मिशन वर्ल्डकप

आपको बता दें कि टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज़ के खिलाफ शुरू हो रही टी-20, वनडे सीरीज काफी ज़रूरी है. क्योंकि दोनों ही फॉर्मेट में वर्ल्डकप अगले एक साल में आ रहे हैं, ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी.

विराट कोहली की फॉर्म की बात करें तो उनके बल्ले से साल 2019 से कोई शतक नहीं आया है. हालांकि, वह लगातार अर्धशतक जड़ रहे हैं लेकिन विराट कोहली से जिन शतकों की कतार की उम्मीद रहती है, वह अभी इस कोशिश में नाकाम दिख रहे हैं.