खेल/क्रिकेटदेशहोम

बारिश बिगाड़ेगी टीम इंडिया का खेल..! दूसरे टी20 में रुकेगा भारतीय टीम का विजय रथ?

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में भारी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. बारिश की वजह से इस मुकाबले के पूरे होने की संभावना कम है.

लखनऊ में पहले टी-20 में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया का कारवां हिमाचल प्रदेश पहुंच गया है. भारत और श्रीलंका के बीच 3 मुकाबलों की सीरीज का दूसरा और तीसरा टी-20 दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से एक माने जाने वाले धर्मशाला में खेला जाना है. टीम इंडिया लगातार 10 टी-20 मुकाबलों में जीत के सिलसिले को इस मैदान में भी बरकरार रखने की कोशिश करेगी, लेकिन मुकाबले से पहले ही इस पर बादल मंडराते नजर आ रहे हैं.

दरअसल, उत्तर भारत में इस शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश का अनुमान लगाया गया था. शुक्रवार को दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हुई, वहीं धर्मशाला में शनिवार को भी बारिश के 90% आसार हैं. इसी के साथ मौसम भी 7-10 डिग्री के बीच रह सकता है. मुकाबले में बारिश के साथ ठंड भी रहेगी. बारिश की वजह से दूसरे टी-20 मुकाबले में खलल पड़ सकता है. मुकाबला शाम 7 बजे से शुरू होगा.

तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

धर्मशाला अक्सर तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होता है. धर्मशाला का मौसम और यहां की कंडीशन गेंदबाजों के लिए नई गेंद से बल्लेबाजों के खिलाफ परेशानी खड़ी करता है. भुवनेश्वर कुमार ने लखनऊ में अपने दो ओवरों में ही दो विकेट झटक लिए थे, भुवी के लिए यहां का मौसम मुफीद साबित हो सकता है. स्विंग गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज भी थोड़ा संघर्ष करते नजर आते हैं ऐसे में श्रीलंका के पास भी सीरीज में वापसी का मुकाबला होगा.

बारिश की वजह से पूरे 20 ओवरों के मुकाबले पर सवालिय निशान लगे हुए हैं. भारतीय टीम ने धर्मशाला में अभी तक सिर्फ एक टी-20 मुकाबला खेला है, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने इस मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2015 में पहला टी-20 में खेला था, जिसमें दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी.

इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने शतक जड़ा था, लेकिन जेपी डुमिनी की 68 रनों की पारी रोहित के शतक पर भारी पड़ गई थी और दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम के 200 रनों के लक्ष्य को आखिरी ओवर में हासिल कर लिया था.