बॉलीवुड

कमल हासन देखते ही सारिका पर फ़िदा हो गए थे फिर १७ साल बाद क्यों हो गए अलग

बचपन से ही फिल्मों में अभिनय…छोटी उम्र में ही पिता का घर छोड़कर चले जाना और फिर मां की प्रताड़ना से परेशान होकर घर से भागकर फिल्मों में काम करने से लेकर चर्चित एक्टर कमल हासन से प्यार और फिर शादी का सफर सारिका ठाकुर के लिए आसान नहीं रहा। कमल हासन से मुलाकात के बाद दोनों एक दूसरे के साथ रहने का फैसला कर चुके थे और फिर लिव इन में रहने लगे। सारिका अपने दौर में बेहद चर्चित रही हैं। आज उनका जन्मदिन है और इसी मौके पर बात करते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में…

सारिका ने 4 साल की छोटी-सी उम्र से काम करना शुरू कर दिया था। शुरुआती दौर में वह फिल्मों में लड़के की भूमिका निभाती थीं। 1967 में फिल्म हमराज में सारिका ने बतौर गर्ल चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया और बेबी सारिका के नाम से लोग उन्हें जानने लगे थे। एक्टर सचिन के साथ सारिका ने कई हिंदी और मराठी फिल्में कीं। जब सारिका अपने करियर की ऊंचाई पर थीं, तब उन्होंने कमल हासन से शादी कर ली और एक्टिंग को अलविदा कह कर चेन्नई शिफ्ट हो गईं।

सारिका के पति और फेमस एक्टर कमल हासन ने पहली शादी साल 1978 में वाणी गणपति से की थी। लेकिन यह शादी ज्यादा टिक नहीं पाई। वाणी उम्र में कमल से 24 साल बड़ी थीं। बताया जाता है कि दस साल के बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया था। इसके पीछे की वजह थी कमल की दूसरी पत्नी सारिका। सारिका की फिल्मों में एंट्री के बाद से ही कमल उन पर फिदा हो गए थे। दोनों ने एक साथ रहने का फैसला किया और वाणी को कमल से अलग होना पड़ा।

सारिका और कमल की लव स्टोरी कुछ हटके थी। दोनों कई सालों तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे। उसी बीच सारिका प्रेग्नेंट भी हो गई थीं। इसके बाद कमल ने उनसे शादी की और एक्ट्रेस ने बेटी श्रुति हासन को जन्म दिया। 1988 में दोनों ने शादी करके अपने रिश्ते पर आधिकारिक मुहर लगाई। शादी के बाद बेटी अक्षरा हासन का जन्म हुआ। कमल की दोनों बेटियां भी इंडस्ट्री का जाना- माना चेहरा हैं।

कमल के साथ रहने के दौरान ही सारिका महसूस करने लगीं थीं कि ये रिश्ता लंबा नहीं चलने वाला। फिर कुछ साल बाद वही हुआ, जिसका सारिका को डर था। कमल उन्हीं की एक सहेली के प्यार में पड़ गए। ये सहेली गौतमी थीं…शादीशुदा गौतमी। कमल और सारिका की यह शादी ज्यादा समय तक चल नहीं पाई। जिसके बाद कमल और सारिका साल 2004 में अलग हो गए थे।

बता दें कि गौतमी ने एक बिजनेसमैन से लव मैरिज की थी। लेकिन एक साल के अंदर ही दोनों अलग हुए और तलाक हो गया। हां, इस रिश्ते से उन्हें एक बेटी जरूर हो गई। गौतमी अक्सर सारिका के साथ उसी घर में रहने लगीं। सारिका को अंदाजा भी नहीं हुआ कि उनकी उस खास दोस्त के साथ पति की नजदीकियां बढ़ने लगी हैं। आखिरकार जब ये मामला उजागर हुआ तो सारिका बहुत अपसेट हो गईं।

ये सब होता देख दुखी और परेशान सारिका ने चेन्नई में फ्लैट की बालकनी से नीचे छलांग लगा दी थी इस दौरान उन्हें काफी चोट आई और साथ ही तीन महीने अस्पताल में रहना पड़ा। हालांकि इसके बाद जब वह लौटीं तो ये तय कर चुकी थीं कि कमल की जिंदगी से निकल जाएंगी, वो जरूरी भी हो चुका था। क्योंकि गौतमी के साथ कमल का दबा-छिपा रोमांस साफतौर पर सामने आ चुका था। उदास सारिका सब कुछ छोड़कर अपनी दोनों बेटियों के साथ मुंबई आ गईं।

माना जाता है सारिका और कमल हासन बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर कपल्स में से एक थे। उनकी लव लाइफ को लेकर आज भी इंडस्ट्री में चर्चा होती है। सारिका और कमल 17 साल साथ रहने के बाद दोनों एक दूसरे से अलग हो गए थे।