हेल्थ और केयर

12-3-30′ वेट लॉस फॉर्मूला, 7 दिनों में होगा वजन कम

वजन घटाने के लिए (workout benefits for weight loss) लोग क्या-क्या नहीं करते। लेकिन, उसके बाद भी कई बार वजन नहीं घटता। ऐसे में सोशल मीडिया पर ये वेट लॉस फॉर्मूला ट्रेंड कर रहा है। इसे लोग 12-3-30 workout कह रहे हैं। खास बात यह है कि ये बड़ी तेजी से काम करता है। इन्हें करने वाले लोगों को कहना है कि इसकी मदद से उन्होंने 7 दिनों में 10 किलो तक वजन घटाया है। ये ऐसा है कि पहले तो आपके शरीर के फैट को बर्न करता है और फिर तेजी से वेट लॉस में मदद करता है। इसके अलावा भी इस वेट लॉस फॉर्मूला (12-3-30 workout benefits)  के कई फायदे हैं। आइए, जानते हैं विस्तार से

12-3-30 workout सोशल मीडिया स्टार लॉरेन गिराल्डो (American Influencer)  द्वारा बनाया गया था और साल 2020 में काफी फेमस हुआ। इसके तहत तीन फॉर्मूले पर काम करना होता है।

-पहले अपने ट्रेडमिल को 12% incline पर सेट करें।
-अपनी स्पीड को 3mph पर सेट करें
-अब 30 मिनट तक इसी पर वॉक करें।
ध्यान रखें कि भारत में आपको इसे 4 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से सेट करना है। साथ ही इसे ऐसे ही शुरू ना करें। इसे करने के लिए पांच मिनट के वार्म-अप और पांच मिनट के कूल-डाउन के साथ शुरुआत करें। रेगुलर इसे करते रहें और आप पाएंगे कि तेजी से आपका वजन कम हो जाएगा।

दरअसल, वजन घटाने के लिए इस वेट लॉस फॉर्मूला के कई फायदे हैं। ये पहले को शरीर में तेजी से कैलोरी बर्न करता है। फिर ये शरीर के फैट और खास कर शरीर के निचले हिस्से या कहें बैली फैट पर तेजी से काम करता है। इसके साथ ये यह शरीर के निचले हिस्से की ताकत बढ़ाता है और हड्डियों को मजबूत करने में मदद करता है। साथ ही यह कार्डियोवैस्कुलर फिटनेस यानी कि दिल के कामकाज में सुधार करने में मदद करता है। रेगुलर इसे करने से शरीर का संतुलन बढ़ने के साथ सहनशक्ति बढ़ती है और कुल मिला कर आप तेजी से अपना वजन घटा लेते हैं।