देश

प्रार्थना सभा में शामिल हुए पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति धनखड़ भी रहे मौजूद

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 75वीं पुण्यतिथि है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधी स्मृति में आयोजित प्रार्थना सभा में शामिल हुए। इस दौरान भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ भी वहां मौजूद रहे। इस मौके पर मशहूर गायक उदित नारायण ने ‘रघुपति राघव राजा राम’ पर प्रस्तुति दी। इससे पहले सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए राजघाट पहुंचे थे।

देश की आजादी में महात्मा गांधी के योगदान को देखते हुए 30 जनवरी को शहीद दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया पर भी राष्ट्रपिता महात्मा  गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि ‘मैं बापू की पुण्य तिथि पर उन्हें नमन करता हूं और उनके विचारों को याद करता हूं। मैं उन सभी लोगों को भी श्रद्धांजलि देता हूं, जो देश की सेवा में शहीद हुए। उनके बलिदान को कभी भुलाया नहीं जाएगा और हम भारत को विकसित करने के लिए हमारे संकल्प को मजबूत करते रहेंगे’।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंची। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने भी राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को नमन किया।