खेल/क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया ने दिलाई याद, आकाश चोपड़ा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नौ फरवरी से शुरू होने वाली है। पूर्व क्रिकेटरों और प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया पर इस सीरीज को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। दोनों टीमों के बीच हुए पुराने मुकाबलों की तस्वीरें और वीडियो शेयर की जा रही हैं। इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में भारत के 36 रन पर आउट होने का वीडियो शेयर किया था। इस पर भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय टीम दिसंबर 2020 में एडिलेट टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ढेर हो गई थी। यह टेस्ट में भारत का सबसे न्यूनतम स्कोर था। हालाांकि, टीम इंडिया ने इस मैच के बाद शानदार वापसी की और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक वेबसाइट क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सोशल मीडिया पर एक थ्रो-बैक वीडियो शेयर किया। उस वीडियो में 36 रन पर ऑलआउट होने की पारी के हाईलाइट्स थे।

आकाश चोपड़ा ने क्या लिखा?
वीडियो देखने पर आकाश चोपड़ा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को ही ट्रोल कर दिया। उन्होंने कंगारूओं को सीरीज के नतीजे के बारे में याद दिया। आकाश ने पूछा, ”और स्कोर-लाइन क्या था?” भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इस बार कुछ दिलचस्प मुकाबले देखने को मिलेंगे। विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अब देखना है कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं।

गुलाबी गेंद से खेला गया था पहला टेस्ट
टेस्ट सीरीज का पहला मैच गुलाबी गेंद से खेला गया था। इस मैच में भारत ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था और दूसरी पारी में पूरी भारतीय टीम 36 रनों पर सिमट गई थी। इसके बाद किसी ने भी भारत की वापसी की उम्मीद नहीं की थी, लेकिन भारत ने शानदार वापसी कर ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर उसी के घर में टेस्ट सीरीज में हराया था।