करियर

चयनित ANM को 3 दिन बाद मिल जाएंगे नियुक्ति पत्र

उत्तर प्रदेश अधिनस्थ चयन सेवा आयोग की ओर से आयोजित की गई स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिलाओं की भर्ती परीक्षा में चयनित सात हजार उम्मीदवारों को आखिरकार 21 फरवरी को नियुक्ति पत्र मिलने शुरू हो जाएंगे। राज्य सरकार की ओर से नियुक्ति पत्र में हो रही देरी की खबर को अमर उजाला डॉट कॉम ने पांच फरवरी को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। महीनों से नियुक्ति पत्र की मांग कर रहे अभ्यर्थियों और उनके परिजनों ने अमर उजाला डॉट कॉम को उनकी आवाज जिम्मेदारों तक पहुंचाने के लिए शुक्रिया कहा है।

दरअसल उत्तर प्रदेश के अधीनस्थ चयन सेवा आयोग ने पिछले साल मई में स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिलाओं की भर्ती के लिए परीक्षा कराई थी। 6 अगस्त को आयोग ने अंतिम परिणाम भी जारी कर दिया था। इन भर्तियों के बीच में मामला कोर्ट भी पहुंचा, लेकिन हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने राज्य सरकार को राहत देते हुए 7000 से ज्यादा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता महिलाओं की नियुक्तियों पर एकल पीठ द्वारा लगाई गई रोक को समाप्त कर दिया गया। रोक को समाप्त किए जाने के बाद भी सरकार की ओर से नियुक्ति पत्र नहीं दिया था। इसको लेकर सभी चयनित महिलाओं ने राज्य सरकार को और मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नियुक्ति पत्र दिए जाने की मांग की थी।

अब सरकार की ओर से जारी सूचना में इस बात की जानकारी दी गई है कि प्रदेश के 7189 चयनित एएनएम को 21 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोक भवन में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इसके अलावा जिला मुख्यालय पर भी चयनित हुए एनएम को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। चयनित अभ्यर्थी प्रियंका श्रीवास्तव ने अमर उजाला डॉट कॉम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी आवाज को अमर उजाला ने न सिर्फ जिम्मेदारों तक पहुंचाया, बल्कि नियुक्ति पत्र मिलने में हो रही देरी की वजह से आ रही परेशानियों को भी दूर कराने में मदद की। अपनी पत्नी के चयनित होने के बाद भी नौकरी न मिलने से परेशान सर्वेश राय ने भी अमर उजाला को उनकी लड़ाई में शामिल होने और जरूरतमंदों की आवाज बनने के लिए धन्यवाद दिया है।