बॉलीवुड

आखिरी फेज में पहुंचा फिल्म जवान का काम:फास्ट एंड फ्यूरियस-7 की टीम ने कोरियोग्राफ किए एक्शन सीक्वेंस, 6 अलग-अलग लुक में दिखेंगे शाहरुख खान

पठान से धमाल मचाने के बाद अब शाहरुख खान जल्द जवान और डंकी लेकर आ रहे हैं। दोनों की शूटिंग इन दिनों तेजी से चल रही है। दोनों ही फिल्मों की शूटिंग अपने अंतिम फेज में है। सोर्सेस की मानें तो जवान की शूटिंग महज 20 से 30 दिनों पूरी हो जाएगी। इसकी शूटिंग करीब 130 दिनों चल चुकी है, बाकी बचा हुआ काम मुंबई में पूरा किया जाएगा। कहा जा रहा है कि ये एक चेज सीन है, जिसमें शाहरुख खान का डबल रोल दिखाया जाएगा।

फास्ट एंड फ्यूरियस 7 की एक्शन डिजाइन टीम ने किया जवान के लिए काम
इससे पहले शाहरुख ने एक एक्शन सीन शूट किया था, जिसे एक्शन जीप और गाड़ियों के साथ शूट किया गया था। खास बात ये रही कि उस सीक्वेंस के लिए फास्ट एंड फ्यूरियस 7 की एक्शन डिजाइन करने वाली टीम को बुलाया गया। दरअसल, उन्होंने उस एक्शन का सीक्वेंस कोरियोग्राफ किया। सोर्सेस की मानें तो इस टीम को दो दिनों के लिए बुलाया गया था।

एक्सपर्टीज के साथ एक्शन सीन्स करना चाहते हैं डायरेक्टर्स
फिल्म के मेजर एक्शन सीन्स अनल अरसु और सुनील रोड्रिग्स की टीम ने ही पूरे किए हैं। बता दें कि सुनील शाहरुख फिल्म पठान का एक्शन कोरियोग्राफ कर चुके हैं। बीते कुछ समय से फिल्म मेकर्स और एक्शन डायरेक्टर के बीच मिलकर काम करने का चलन बढ़ गया है। जवान के साथ भी ऐसा ही किया गया है।अलग तरह के एक्शन की एक्सपरटीज के हिसाब से एक्सपर्ट स्टंट डायरेक्टर हायर किए जाने लगे हैं।

20 से 30 दिन में पूरा होगा जवान का काम
जवान की करीब 20 से 30 दिन की शूटिंग अभी बची हुई है। उनमें से ज्यादातर पोर्शन शाहरुख के हैं। फिल्म में मेन विलेन विजय सेतुपति हैं। विजय अपने हिस्से के ज्यादातर सीन फिल्मा चुके हैं। उनका अब बस दो से तीन दिनों का काम है। बाकी के 25 से 28 दिन शाहरुख और बाकी कलाकार शूट करेंगे।

प्रियामणि और सान्या मल्होत्रा करेंगी एक्शन
जवान में एक्ट्रेसेस प्रियामणि और सान्या मल्होत्रा के भी एक्शन सीक्वेंस हैं। सोर्सेस की मानें तो एक्ट्रेसेस के एक्शन सीक्वेंस काफी ज्यादा हैं। फिल्म में दीपिका भी हैं, हालांकि वो कैमियो रोल में हैं।

अलग-अलग फिजिकल अपीरियंस में दिखेंगे किंग खान
सोर्सेस की मानें तो पठान के मुकाबले जवान में शाहरुख के अलग-अलग फिजिकल अपीरियंस देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं इस बार उन्हे बेयर बॉडी के बजाय कॉस्ट्यूम में एक्शन करता दिखाया जाएगा। यहां डबल रोल में जो शाहरुख का यंग वर्जन है, उसे छह अलग लुक में दिखाए जाएगा। पठान की तरह जवान भी एक एक्शन फिल्म है। डायरेक्टर एटली भी हाल में पिता बने हैं । हालांकि उन्होंने शूट से महज एक दिन की ब्रेक लिया।