देवास

फर्जी तरीके से कॉलोनी में कॉलोनाइजर ने बेंच दिए प्लॉट:लोगों ने की शिकायत, आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के अधिकारियों को दिए निर्देश

पालनगर बायपास के समीप कॉलोनाइजर द्वारा लोगों को कॉलोनी में फर्जी तरीके से प्लॉट बेंच दिए और राशि भी पुरी हड़प ली लेकिन लोगों को जमीन अब भी नहीं दी गई। उक्त आरप पीड़ित लोगों ने मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर ऋषव गुप्ता के सामने लगाए।

मामले में कलेक्टर ने पीड़ित लोगों को पुलिस के पास पहुंचाया और मामले में प्रकरण दर्ज करवाने की बात कही गई। एएसपी ने संबंधित थाना क्षेत्र को मामले में एफआईआर करने के निर्देश दिए है। विरेन्द्र विश्वकर्मा निवासी विकास नगर ने बताया कि हम लोग सांई विहार कालोनी के पीडि़त लोग है। हमने पालनगर बायपास सॉई विहार कॉलोनी में प्लॉट लिया है। कुछ लोगों के प्लॉटों की रजिस्ट्री हो गई है। बाकी सब के अनुबंध है। करीब 130 प्लॉट में से 100 प्लॉट बेंचे गए है। कॉलोनाइजर द्वारा प्लाट की पुरी राशि प्राप्त कर ली है।

अब कॉलोनाइजर की मंशा बदल गई है। वह हम लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। न प्लॉट दे रहा है न पैसा दे रहा है। पीड़ित लोग अब इधर उधर भटक रहे है कोई न्याय नहीं मिल रहा है। एक ही प्लॉट को अलग-अलग लोगों को बेचने की बात भी सामने आई है। सभी लोगों द्वारा वर्ष 2016 के बाद से सभी ने प्लॉट खरीदे थे।

दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए भूतल पर कक्ष की व्यवस्था

जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्टेर ऋषव गुप्ता ने जनसुनवाई की। जन सुनवाई में दिव्यांग जनों की सुविधा के लिए भूतल पर कक्ष की व्यवस्था की गई है। अब उन्हें पहली मंजिल पर जाने की जरूरत नहीं होगी। जनसुनवाई में आवेदकों ने अपने आवेदन कलेक्टर गुप्ता के समक्ष प्रस्तुत किए। आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निराकरण के निर्देश दिए।

ये आवेदन भी हुए प्राप्त

जनसुनवाई में पात्रता पर्ची बनाने, फसल बीमा की राशि दिलाने, अतिक्रमण हटवाने, इलाज के लिए सहायता दिलवाने, मीटर बदलवाने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, बिजली बिल कम कराने सहित अन्य आवेदन पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जांच कर त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।