उज्जैनमध्य प्रदेश

वृद्धा से 4 लाख के जेवरात की ठगी:बातो में उलझाकर सोने की अंगूठी चेन और हाथ के कड़े लेकर फरार हुए दो बदमाश

उज्जैन के फ्रीगंज में एक वृद्धा के साथ चार लाख के जेवरात की ठगी का मामला सामने आया है। वृद्धा को दो युवकों ने बातों में उलझाया गहने उतरवाए और 80 फ़ीट तक सीधे चलने को कहा जिसके बाद दोनों ठग 4 लाख रुपए के गहने लेकर फरार हो गए।

शहर की नानाखेड़ा क्षेत्र में रहने वाले 65 वर्षीय राजकुमारी शर्मा बुधवार को ऑटो से फ्रीगंज में पूजा का सामान लेने पहुंची थी। हारफूल वाली गली से होते हुए वो गणेश मंदिर के पास पहुंची ही थी की दो अज्ञात लोगो ने वृद्धा को उसके और परिवार के बारे में बाते बताई जिस पर महिला को यकींन हो गया। महिला को झांसे में लेने के बाद दोनों बदमाशों ने वृद्धा को कुंडली में लक्ष्मी दोष होने की जानकारी दी और बताया कि दोष दूर करने के लिए अपने हाथों में पहनी सोने की अंगूठी, एक सोने की चेन और सोने के दो हाथ के कड़े उतारकर रखना पड़ेंगे। बदमाशों की बातों में वृद्धा ने सभी आभूषण और 3000 नकदी कपड़े में बांधकर रख दिए। बदमाशों ने महिला को 80 कदम सीधे चलने को कहा और बताया की पीछे मूडकर नहीं देखन वरना अनिष्ट होगा। आगे जाने के बाद महिला ने देखा तो दोनों बदमाश चार लाख के जेवरात लेकर फरार हो चुके थे।

फोटो में दिखाई दे रहे जेवरात ले गए बदमाश
फोटो में दिखाई दे रहे जेवरात ले गए बदमाश

बदमाशों ने एक एक बात सही बताई, इसीलिए वृद्धा झांसे में आई

महिला के बेटे रितेश शर्मा ने बताया कि माँ को बदमाशों ने झांसे में लेने के लिए बताया की आपके चार बच्चे है दो बेटे और दो बेटी है ,पिछले साल ही एक बेटे की शादी हुई है ,साथ ही आपका पिछले साल एक्सीडेंट हुआ था। इन सब बातो को सुनकर महिला झांसे में आ गई और अपने चार लाख के जेवरात बदमाशों को दे बैठी।

सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की तलाश

ठगी का शिकार होने के बाद वृद्धा ने कुछ लोगों के साथ थाने पहुंचकर दोनों धोखेबाजों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करवाया है। आरोपियों के खिलाफ माधव नगर थाने में धारा 420 और 406 में मामला दर्ज कर आरोपी के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश कर रही है।