मध्य प्रदेशराजनीती

शिवराज बोले-कांग्रेस आई तो बिंदी, चूड़ी पहनना मुश्किल कर देगी:कहा- भजन, रामायण-गीता पाठ, गणेश उत्सव नहीं होंगे; उठाकर फेंक दो कांग्रेस को

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस आ गई तो बिंदी और चूड़ी पहनना भी मुश्किल कर देगी। भजन, रामायण पाठ, गीता पाठ, गणेश उत्सव नहीं होंगे। कांग्रेस और उसके गठबंधन ने सनातन धर्म का अपमान किया है। उठाकर फेंक दो कांग्रेस को। हमारे धर्म का अपमान करने वाली पार्टी को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

सीएम शिवराज सिंह सोमवार को सागर जिले के सुरखी में सभा को संबोधित कर रहे थे। वे यहां जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी उनके साथ मौजूद रहे। खट्टर ने शिवराज सरकार के कामकाज की तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश हरियाणा के बराबर अनाज पैदा करता है।

I.N.D.I.A गठबंधन पर CM शिवराज ने ये कहा…

‘एक गठबंधन बन गया। नाम रख दिया I.N.D.I.A. अरे कोई नाम रखने से इंडिया हो जाता है क्या? इंडी गठबंधन और गठबंधन में कैसे-कैसे लोग शामिल हैं। एक कहता है कि ये सनातन धर्म, ये तो डेंगू है। मलेरिया है। इसको खत्म कर देना चाहिए। मैं आपसे पूछता हूं मेरे बहनों और भाइयों, इस कांग्रेस ने, कांग्रेस के गठबंधन ने सनातन धर्म का अपमान किया है। आपसे मैं पूछ रहा हूं, क्या अपना सनातन धर्म, जिसका न कोई आदि है, न कोई अंत है। वर्षों से चला आ रहा है। सनातन धर्म का अपमान सहन करोगे क्या? ये हमारी आस्था पर चोट कर रहे। ये हमारे धर्म पर हमला कर रहे।

याद रखना मेरी बहनों ये कांग्रेस अगर आ गई तो बिंदी और चूड़ी पहनना भी मुश्किल कर देगी। भजन नहीं होंगे, रामायण पाठ नहीं होंगे। गीता नहीं होगी। गणेश उत्सव नहीं होगा। ये कैसी इंडी है? ये कैसी कांग्रेस है?

मैडम सोनिया गांधी जवाब देना पड़ेगा तुम्हें। क्या तुम भी सनातन धर्म को खत्म करना चाहती हो। राहुल गांधी को जवाब देना पड़ेगा। और नहीं तो मैं मध्यप्रदेश की जनता से अपील और आह्वान करता हूं, उठाकर फेंक दो कांग्रेस को, हमारे धर्म का अपमान करने वाली पार्टी हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।

सीएम शिवराज सिंह सागर के सुरखी में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने यहां एक सभा को भी संबोधित किया है।
सीएम शिवराज सिंह सागर के सुरखी में जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने यहां एक सभा को भी संबोधित किया है।

मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं: शिवराज

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विधायक और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने मुख्यमंत्री से सुरखी में कॉलेज खोलने की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरखी में कॉलेज खोलने की घोषणा की है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये कांग्रेस की सरकार नहीं है। कमलनाथ की सवा साल की सरकार में वह पैसों के लिए रोते रहे। लेकिन भाजपा सरकार के पास जनता के लिए खूब पैसा है। सभी काम होंगे। क्योंकि मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं।

खेतों में ट्रांसफार्मर लगाने होगी अनुदान योजना शुरू

सीएम ने कहा कि पूर्व में महिलाओं के साथ कभी न्याय नहीं होता था। आर्थिक तंगी रहती थी। इसलिए प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की गई और महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त किया गया। मध्यप्रदेश सरकार महिलाओं की जिंदगी बदलने के लिए उन्हें स्व-सहायता समूह से जोड़कर उनकी आय 10000 प्रतिमाह कर देगी। लाड़ली बहना योजना की बहनें और उज्ज्वला योजना की पात्र महिलाओं को 450 में घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाएगा। जल्द उनके खाते में यह राशि आएगी।

सीएम ने किसानों के लिए कहा कि खेतों में अब ट्रांसफार्मर के लिए अनुदान की योजना भी शुरू की जा रही है। भूमिहीन गरीबों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना के तहत मध्यप्रदेश की धरती पर कोई गरीब भूमिहीन नहीं रहेगा। पीएम आवास योजना में जिनके नाम छूट गए हैं। उनके नाम अब सीएम आवास योजना में जोडे जाएंगे।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने भी सभा को संबोधित किया।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने भी सभा को संबोधित किया।

एमपी आज हरियाणा के बराबर अनाज कर रहा पैदा
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बुंदेलखंड की धरती दानियों की धरती है। बुंदेलखंड वर्षों से पिछड़ा इलाका था। सड़क, बिजली, पानी का अभाव था। पिछले 18 सालों में इस क्षेत्र में जो विकास कार्य हुए, उससे अब कोई कमी नहीं है। आज का हरा भरा बुंदेलखंड मध्यप्रदेश सरकार की देन है। मध्यप्रदेश हरियाणा के बराबर अनाज पैदा करता है। नर्मदा के पानी से सिंचित खेती से उपजे गेहूं की रोटी हरियाणावासी रूचि पूर्वक खाते हैं। डबल इंजन की सरकार ने गरीबों के हित में भी अनेक योजनाएं चलाई हैं।