इंदौरउज्जैनमध्य प्रदेशराजनीती

इंदौर : मैं भोपाल से इशारा करूंगा और यहां काम हो जाएगा : कैलाश विजयवर्गीय, पहले बोले थे- केवल विधायक बनने नहीं आया हूं

इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-1 से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के गुरुवार और बुधवार को दिए गए बयानों की वजह से प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। इंदौर-1 के प्रत्याशी विजयवर्गीय ने गुरुवार को नया बयान दिया है। उन्होंने वार्ड-7 में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ‘मैं अगर समय नहीं दूंगा सिर्फ भोपाल से बैठकर इशारा करूंगा तो आपका काम हो जाएगा।’ विजयवर्गीय ने बुधवार को कहा था कि मैं इंदौर-1 में सिर्फ विधायक बनने नहीं आया हूं। मुझे पार्टी की ओर से कुछ और बड़ी जवाबदारी मिलेगी और जब बड़ी जवाबदारी मिलेगी तो बड़ा काम भी करूंगा।

कैलाश विजयवर्गीय रोजाना इंदौर-1 में कार्यकर्ताओं से मुलाकात और सभा में जनता को संबोधित कर रहे हैं। गुरुवार को इंदौर-1 के वार्ड 5 में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आप सब लोग बीजेपी को आशीर्वाद दीजिए कि इस वार्ड से कांग्रेस को एक भी वोट न मिले।

पोलिंग बूथ के अध्यक्ष को 51 हजार इनाम की घोषणा

कैलाश विजयवर्गीय ने आगे कहा कि मैंने घोषणा की है कि जिस पोलिंग बूथ में 1 भी वोट कांग्रेस को नहीं मिलेगा, उस बूथ के अध्यक्ष को 51 हजार रूपए दूंगा। आप सब प्रयास करिए कि आपके वार्ड से कांग्रेस को वोट न मिले। क्योंकि कांग्रेस ने यहां पर कोई काम नहीं किया है।

मैं फोकट बात नहीं करता हूं। मैं जहां भी विधायक रहा वह विधानसभा विकास में नंबर-1 रही है। मैं इंदौर-4 में गया, इंदौर-2 में गया और महूं से चुनाव लड़ा वहां का आप विकास देख सकते हैं। यह मेरा प्रॉमिस है आप लोगों से कि पूरे इंदौर को उठाकर इंदौर-1 में ले आऊंगा।

इंदौर 1 में भी विकास होगा। जब मैं महापौर था, इंदौर में मैंने टेंपो बंद कराया और बस चलवाई। मैंने ही मेट्रो का प्रस्ताव पास करवाया। इंदौर-1 में मैं 10 करोड़ की लागत से लाइब्रेरी बनवाऊंगा, कॉलेज बनवाऊंगा। चुनाव के बाद पहला काम नशे पर वार होगा। यहां नशे के कारोबार करने वालों को सांस नहीं लेने दूंगा।

भोपाल से इशारा करूंगा आपका काम हो जाएगा

इंदौर-1 के वार्ड 7 में विजयवर्गीय ने कहा कि इंदौर-1 को मैं विकास के मामले में एक नंबर बनाऊंगा। मुझे प्रसन्नता है कि यहां के पार्षद और कार्यकर्ता बहुत अच्छे हैं। इतने अच्छे हैं कि मैं अगर समय नहीं दूंगा खाली भोपाल से बैठकर इशारा करूंगा तो आपका काम हो जाएगा। यहां के सब कार्यकर्ता बहुत अच्छे हैं। विजयवर्गीय आगे बोले कि यहां पर मेडिकल, सामान्य कॉलेज और ई-लाइब्रेरी बनाना है।

कांग्रेस के उम्मीदवार के पास बहुत पैसा, उनके पास करोड़ों की जमीन

विजयवर्गीय ने मंच से जनता को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया और कहा कि मुझे सिर्फ इंदौर-1 ही नहीं जीतना है। हमें सरकार भी बनानी है इसलिए बाहर भी जाना पड़ेगा। इसलिए आप लोग मेरा चुनाव लड़ेंगे।विजयवर्गीय यहीं नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके पास बहुत पैसा है, उन्होंने तो कमाया नहीं उनके पिता जी कमाकर छोड़ गए हैं।

उनकी करोड़ों की जमीन हैं। जिसे बेच बेचकर वह बांट रहे हैं। कुछ भी कर रहे हैं। मुझे उनके बारे में कुछ नहीं कहना है। वह मेरे बच्चे जैसे हैं। लेकिन उन्होंने 5 साल में इंदौर-1 में विकास क्या किया है, यह बात आप लोग उनसे पूछना।