राजनीतीहोम

कांग्रेस के नेता पिछले पांच वर्ष से एक-दूसरे को आउट किए जा रहे हैं : मोदी

पीएम मोदी ने आज राज्य के चूरू के तारानगर में बीजेपी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मैच से की। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता पिछले पांच वर्ष से एक-दूसरे को आउट किए जा रहे हैं। इनकी स्थिति इतनी खराब है, ये क्या सरकार बनाएंगे और क्या आपका कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि हर पोलिंग बूथ पर 7-7 सेंचुरी लगानी हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस के राज में इस भूमि पर ईश्वर का नाम लेना भी मुश्किल हो गया है। आज विश्व की नजर भारत पर हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शेखावटी की धरती के कण-कण में भक्ति का रस है तो शक्ति का सामंजस्य भी है। मोदी ने कहा कि इस भूमि को कांग्रेस ने नजर लगा दी है। कांग्रेस के राज में इस भूमि पर ईश्वर का नाम लेना भी मुश्किल हो गया है। एक तरफ हमारी सरकार करतापुर कॉरिडोर बनवाती है तो दूसरी ओर कांग्रेस अपने राज में शोभा यात्रा तक नहीं निकलने देती है। यह वीर भूमि है, जहां के बेटों की वीरता पूरे देश को सुरक्षित रखने में बहुत बड़ी भूमिका निभाती है। कांग्रेस ने बच्चों को धोखा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। वन रैंक, वन पेंशन के मुद्दे पर कांग्रेस ने यहां के वीर-वीरांगनाओं को दशकों तक संकट में रखा, गुमराह किया। यहां के लोगों ने बहुत कष्ट सहे हैं।

मोदी ने किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि हमारी सरकार अब तक किसानों के खाते में 6 हजार रुपये डाल रही है। लेकिन, राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने के बाद किसानों के खाते में 12 हजार डाले जाएंगे। पीएम ने कहा कि दिल्ली से मैंने नल से जल के लिए पैसा भेजा लेकिन यहां के कांग्रेसियों ने उस पैसे से अपनी तिजोरी भर ली।