उज्जैनमध्य प्रदेशराजनीती

कांग्रेस विधायक दिनेश जैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज, शासकीय कार्य में बाधा डालने का है मामला

सार

महिदपुर विधानसभा से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक दिनेश जैन बोस के खिलाफ पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा समेत तीन धाराओं में केस दर्ज किया है। जैन ने 3 दिसंबर को इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र पर भाजपा प्रत्याशी बहादुरसिंह चौहान से पुनर्मतगणना का आवेदन छीनकर फाड़ने का प्रयास किया था व ड्यूटी पर तैनात निर्वाचन अधिकारियों से भी कहासुनी कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई थी।

विस्तार

उज्जैन की महिदपुर विधानसभा से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक दिनेश जैन बोस के खिलाफ पुलिस ने तीन धाराओं में केस दर्ज किया है। इस संदर्भ में नानाखेड़ा थाना टीआई कमल निगवाल ने बताया कि महिदपुर एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार नवीन चंद्र कुंभकार ने थाने पर आवेदन दिया था, जिसमें महिदपुर विधायक बोस के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा, उतावले व उपेक्षापूर्ण कार्य समेत चोट पहुंचाने के प्रयास की धारा में केस दर्ज किया गया है। जांच एसआई सुरेश कलेश को सौंपी गई है।

290 मतों से जीत की थी दर्ज
बता दें कि जैन 290 मतों से विजय हुए है तथा मतगणना के दिन इंजीनियरिंग कॉलेज मतगणना स्थल पर भाजपा प्रत्याशी व उनके बीच पुनर्मतगणना को लेकर काफी विवाद व नोंकझोंक हुई थी। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने दोनों को अलग कर समझाते हुए स्थिति संभाली थी। एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि इस मामले में नवागत विधायक दिनेश जैन बोस के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।