मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश दौरे पर पीएम मोदी, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

PM MP Visit: प्रधानमंत्री मोदी रविवार (11 फरवरी) को मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे। मध्य प्रदेश के झाबुआ में पीएम मोदी जनजातीय सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इस दौराल वे आदिवासी मतदाताओं संबोधित करेंगे और जनता को साधने प्रयास करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

PM MP Visit: कई विकास परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला

पीएम मोदी इस दौरान झाबुआ को 7300 करोड़ की बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी आज झाबुआ में क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही पीएम कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे।

प्रधानमंत्री लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान योजना के तहत आहार अनुदान की मासिक किश्तों का वितरण करेंगे। इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की विभिन्न विशेष पिछड़ी जनजातियों की महिलाओं को पौष्टिक भोजन के लिए 1500 रुपये प्रति माह प्रदान किए जाते हैं।

पीएम ने एक्स पर दी जानकारी

पीएम ने अपने झाबुआ दौरे की जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘एक्स’ पर दी है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि,  ‘मध्य प्रदेश की विकास यात्रा में रविवार एक अहम पड़ाव का दिन है। दोपहर करीब 12:40 बजे झाबुआ में कई विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इस दौरान जनजातीय महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान की मासिक किस्त वितरित करने का सुअवसर भी मिलेगा।’