अन्य प्रदेशदेशहोम

Telangana दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने 56 हजार करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

लोकसभा चुनाव से भाजपा साउथ के लोगों का दिल जीतने के लिए पूरा दम लगा रही है। NDA के 400 पार का टारगेट पूरा हो इसलिए पीएम मोदी ने साउथ की कमान खुद संभाली है। इसी क्रम में पीएम मोदी आज तेलंगाना दौरे पर हैं। पीएम ने तेलंगाना के लोगों को 56 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम ने जनता को भी संबोधित किया।

 ‘विकास का नया अध्याय लिखेंगे ये प्रोजेक्ट्स’

पीएम मोदी ने संबोधन में कहा कि ‘आज मुझे 30 से ज्यादा विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, 56,000 करोड़ रुपए से अधिक ये परियोजना तेलंगाना समेत देश के अनेक राज्यों में विकास के नए अध्याय लिखेंगे।’ PM ने बताया कि आज दी गई सौगातों में इनमें ऊर्जा से जुड़े कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं, पर्यावरण की सुरक्षा के लिए बने कई प्रोजेक्ट्स हैं। इसके साथ ही तेलंगाना में आधुनिक रोड़ नेटवर्क विकसित करने वाले हाइवे भी हैं।

आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं-PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार ने तेलंगाना के विकास के लिए कहीं ज्यादा राशि खर्च की है। हमारे लिए विकास का मतलब है – गरीब से गरीब का विकास, दलित, वंचित, आदिवासियों का विकास। हमारे इन प्रयासों का परिणाम है कि आज 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आ चुके हैं, ये हमारी गरीब कल्याण योजनाओं की वजह से मुमकिन हुआ है। विकास के इस अभियान को अगले 5 वर्षों में और तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा।”

‘तेलंगाना के विकास के सपने को पूरा करने में केंद्र का पूरा सहयोग’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा  कि केंद्र की हमारी सरकार को और तेलंगाना राज्य के निर्माण को करीब 10 साल हो गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि ‘जिस विकास का सपना तेलंगाना के लोगों ने देखा था, उसे पूरा करने में केंद्र सरकार हर तरह से सहयोग कर रही है। आज भी तेलंगाना में 800 मेगा वॉट बिजली उत्पादन की क्षमता वाली NTPC की दूसरी युनिट का लोकार्पण हुआ है। इससे तेलंगाना की बिजली उत्पादन क्षमात और ज्यादा बढ़ेगी। राज्य की जरूरतें पूरी होगी। तेलंगाना के विकास को न परियोजनाओं से और रफ्तार मिलेगी।’