देशहोम

चार धाम यात्रा : यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी

चार धाम यात्रा मई के महीने में शुरू होने जा रही है वही यात्रा में इलेक्ट्रिक वाहनो से आवागमन करने वालों के लिए एक खुशखबरी भी है। पाहाड़ी क्षत्रों में बसे उत्तराखंड में यात्रा के दौरान इलेक्ट्रिक वाहन संचालित करने वाले लोग अक्सर इस दुविधा में रहते हैँ कि कहीं उनका वाहन चार्जिंग स्टेशन ना मिल पाने के चलते रास्ते में ही बंद ना हो जाये। हालांकि इस बार राज्य सरकार एक अलग योजना के तहत काम करने जा रही है। इस यात्रा में RTO चार धाम यात्रा रूट पर वाहनो को चार्ज करने के लिए 28 नये चार्जिंग स्टेशन लगाने जा रहा है।

उत्तराखंड के लिए साबित होगा फायदेमंद

यह चार्जिंग स्टेशन 30 किलोमीटर के दायरे में लगाए जायेंगे। इन चार्जिंग स्टेशन के संचालन की पूर्ण ज़िम्मेदारी gmvn को दी गयी है जिस से gmvn में रहने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा होने के साथ साथ उत्तराखंड में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के संचालन को भी बढ़ावा मिलेगा जो कि उत्तराखंड की भौगोलिक परिस्थिति के अनुकूल काफ़ी फायदेमंद भी साबित होगा।

पहले से कर सकते हैं बुक

इन स्टेशन पर एक साथ 3 गाड़ियों को चार्ज किया जा सकेगा, साथ ही इन चार्जिंग स्टेशन पर पहुँचने से पहले ही यात्री एप्प के ज़रिये अपने लिए चार्जिंग स्टेशन को बुक करवा सकेंगे जो कि यात्रियों को सहूलियत देने का काम भी करेगा।