अन्य प्रदेशदेशराजनीती

बिहार : जाप प्रमुख पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में विलय

बिहार में सियासी सरगर्मी जारी है। अब ख़बरों में जाप(जन अधिकार पार्टी) प्रमुख पप्पू यादव(राजेश रंजन) की बारी है। दरअसल पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर लिया है। कई दिनों से ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं पप्पू यादव अपनी पार्टी का आरजेडी य़ा कांग्रेस में विलय कर सकते हैं। वहीं कांग्रेस भी उन्हें विलय कराने के लिए तैयार थी। इन सभी के बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश सिंह नाराज हैं। वह पहले भी पप्पू यादव के कांग्रेस में विलय का विरोध कर चुके हैं।

मोहन प्रकाश कर रहे नाराजगी दूर करने की कोशिश

बताया गया कि बिहार कांग्रेस इंचार्ज मोहन प्रकाश इस संबंध में अखिलेश यादव से बात कर उनकी नाराजगी दूर करने की कोशिश करेंगे। सूत्रों की मानें तो अखिलेश को इस बात की जानकारी नहीं थी कि पप्पू यादव कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं।

‘यह विलय असाधारण’

कांग्रेस नेता ने इस विलय को असाधारण बताते हुए कहा कि पप्पू यादव किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह कांग्रेस की नीति से प्रभावित होकर अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर रहे हैं और कांग्रेस ज्वाइन कर रहे हैं.

लालू यादव से मुलाकात के बाद कांग्रेस हाईकमान से मिले थे

दरअसल पप्पू यादव पूर्णिया से चुनाव में उम्मीदवारी पेश करना चाहते हैं. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वे यहां से इंडी ब्लॉक के उम्मीदवार के रूप में खड़े होंगे। दरअसल लालू यादव से मुलाकात के बाद पप्पू यादव दिल्ली पहुंचे थे और कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की थी।