देशहोम

BJP Manifesto Launch : भारत को विकसित देश बनाने का संकल्प, कल्याणकारी योजनाओं को आगे बढ़ाया जाएगा, प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी कि देश 24 कैरेट सोने की तरह शुद्ध होगा,

रविवार को भाजपा ने 2024 लोकसभा चुनाव के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया। मोदी की गारंटी इसका नाम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली स्थित भाजपा हेडक्वार्टर में उपस्थित हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी करते हुए कहा कि 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य लिया गया है। मोदी 3.0 में, “विकसित राष्ट्र” का लक्ष्य हासिल करने के लिए कल्याणकारी कार्यक्रमों को विकसित किया जाएगा।

जेपी नड्डा ने कहा कि हम सबको यह भी समझना चाहिए कि भाजपा और जनसंघ की शुरुआत से विचारधारा पर आधारित पार्टी होने के कारण, हम सभी उन विचारों को आगे बढ़ाते हुए वैचारिक अधिष्ठान की यात्रा में हैं। उसने कहा कि हम सब लोगों ने हर बार चुनाव आते ही उसी विचारधारा को आगे बढ़ाया है। हम सब जानते हैं कि पहले हमने एकात्म मानववाद की बात कही, फिर उसे अंत्योदय के रूप में स्थापित किया।

24 कैरेट सोने की तरह शुद्ध है पीएम की गारंटी’

रक्षा मंत्री ने अपने भाषण में कहा कि भाजपा ने अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करके जनता का विश्वास जीता है। रक्षा मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिज्ञा को चौबीस कैरेट सोने की तरह तुलना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की प्रतिज्ञा शुद्ध लगती है। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देशवासियों से किए गए सभी वादे पूरे किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि 2019 में जो भी संकल्प हमने लिए थे, उन सबको 2024 तक पूरा करने में हमने कामयाबी हासिल की है।

‘15 लाख सुझाव से तैयार किया गया घोषणा पत्र’

रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा का घोषणापत्र जनता के सुजाव के लिए बनाया गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए चार लाख सुझाव NAMO ऐप और करीब दसवीं लाख सुझाव वीडियो के माध्यम से भी आए। सभी बातों पर बहुत गहन विचार किया गया है। हमने हर विषय का पूरी तरह से विश्लेषण करने के बाद उन्हें 24 समूहों में विभाजित किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि यहां प्रस्तुत संकल्प 2047 के विकसित भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य को बढ़ावा देंगे, आकार देंगे और इसे साकार करने में सहायक होंगे।’

पीएम आवास योजना रहेगी जारी

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इसे “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास” से जोड़कर नीतियों को आगे बढ़ाया। 2014 में चुने गए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था, “हमारी सरकार गरीब, गांव, और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को समर्पित है।” प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने पिछले दस वर्षों में इन सभी क्षेत्रों को विकसित किया है। 4 करोड़ पक्के घर आज पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए हैं और निर्माण कार्य जारी है।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया

जेपी नड्डा ने सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया, मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से छुटकारा दिलाया और आज 50 करोड़ जनधन खातों में से 55.5% महिलाओं के नाम पर खोले गए हैं। आज देश में 10 करोड़ से अधिक गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना में शामिल हैं। देश भर में 11 करोड़ से अधिक इज्जत घर बनाए गए हैं। भारत ने पिछले दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में खूबसूरती के साथ विविधता में एकता का सिद्धांत अपनाया है और सांस्कृतिक एकता से देश को एक बनाया है।