भोपालमध्य प्रदेश

UPSC Results: भोपाल की छाया को मिली 65वीं रैंक, दो सगे भाई भी सफल

UPSC 2023 की परीक्षा के परिणाम घोषित हो गए हैं। भोपाल के तीन युवा भी विजेता रहे हैं। शहर की छाया सिंह ने देश में 65वीं स्थान प्राप्त कर अपना नाम रोशन किया है। छाया के पिता छोटे सिंह भी IES अफसर हैं। साथ ही गोयल ने भोपाल के दो सगे भाइयों सचिन और समीर को भी विजयी बनाया है।

लद्दाख से फोन आते ही परिवार खुश हो गया। यह छाया सिंह का चौथा अटेम्प्ट था। 2019 में छाया को यूपीएससी ने सीआरपीएफ में एसिटेंट कमांडेंट नियुक्त किया। 2020 में छाया महिला एवं बाल विकास अधिकारी बन गई। 2021 में छाया CSE क्लियर किया। इसके बाद उन्हें IDAS में चुना गया। 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद, छाया ने 2023 में यूपीएससी की परीक्षा दी। नतीजों के बाद वे 65वें स्थान पर रहे। इससे उनका IAS बनने का लक्ष्य भी पूरा हो गया। छाया के पिता ने कहा कि वह छुट्टी मनाने के लिए लद्दाख गई है। छाया ने परीक्षा का परिणाम सुनकर खुशी से घर फोन किया। कॉल के बाद पूरा परिवार खुश हो गया।

पिता छोटे सिंह ने बताया कि छाया अपने दोस्तों के साथ लद्दाख गई है। नतीजों की घोषणा के बाद, छाया ने अपने दोस्त के फोन पर कॉल कर घर पर नतीजों की जानकारी दी। सिलेक्शन सुनकर छाया का परिवार बहुत खुश है।