प्रकाश त्रिवेदी की कलम सेमध्य प्रदेश

टीम अमित शाह में कौन होगा मध्यप्रदेश का चेहरा।

madhyaPradesh samacharline|

भाजपा की राष्ट्रीय टीम में मध्यप्रदेश से किसे जगह मिलेगी इस पर दीनदयाल परिसर और समिधा में गहन मंथन जारी है। प्रभात झा, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह,प्रहलाद पटेल,ज्योति धुर्वे,सत्यनारायण जटिया के नाम चर्चा में है।

अंतःपुर की खबरे बताती है कि राकेश सिंह सबसे ज्यादा प्रभावशाली होकर उभरने वाले है। संसदीय दल का मुख्य सचेतक बनने के बाद अब संगठन में उन्हें बड़ी जबाबदारी मिल सकती है। अमित शाह से उनका समन्वय एवं संवाद बेहतर है। जबलपुर में शाह का पारिवारिक संपर्क राकेश सिंह के लिए लाभकारी साबित हो रहा है।
कैलाश विजयवर्गीय की लेकर भाजपा के निति नियंताओं में असमंजस दिखाई दे रहा है। पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में मात खाने के बाद दिल्ली में कैलाश की क्षमताओ आर सवाल उठने लगे है। फिर अपने सम्पर्को के बल पर कैलाश विजयवर्गीय टीम में बने रह सकते है।
प्रहलाद पटेल सहजता से राष्ट्रीय टीम में स्थान पाने वाले है उनकी सांगठनिक क्षमता का उपयोग संगठन करना चाहता है।

images (5)सत्यनारयण जटिया को अनुसूचित जति कोटे से बड़ी जिम्मेदारी की चर्चा है हालांकि उनका नाम प्रतीक्षारत राज्यपाल सूची में भी है लेकिन दलित वर्ग में उनकी देशव्यापी पहचान का लाभ पार्टी लेना चाहती है।
ज्योति धुर्वे फग्गनसिंह कुलस्ते के मंत्री बनने के बाद आदिवासी महिला कोटे से टीम में जगह पा सकती है।
प्रभात झा को लेकर सबसे ज्यादा उत्सुकता है दिल्ली और आंध्रा में कमजोर प्रदर्शन तथा मध्यप्रदेश में ज्यादा फोकस करने के कारण उन्हें टीम से बाहर रखा जा सकता है।
कुछ और नाम भी चल रहे है उज्जैन के सांसद डॉ. चिंतामणि मालवीय कृष्णमुरारी मोघे को भी काम मिल सकता है।
अमित शाह की टीम घोषित होने के बाद ही मध्यप्रदेश की टीम बनाई जायेगी।
बहरहाल टीम मोदी में कैलाश विजयवर्गीय और प्रभात झा को लेकर ही सबसे ज्यादा चर्चा है।

प्रकाश त्रिवेदी@samacharline