प्रकाश त्रिवेदी की कलम सेमध्य प्रदेश

वी.डी.शर्मा करेंगे शिवराज के लिए “मेनन”वाले काम।

भाजपा संगठन में पूर्व संगठन महामंत्री अरविन्द मेनन की कमी पूरी हो गयी है। भले ही सुहास भगत संगठन महामंत्री है पर शिवराज के लिए “मेनन” बनना उनके स्वभाव में नहीं है। शिवराज ने इस कमी को वी.डी. शर्मा को महामंत्री बनवा कर पूरा कर लिया है। अब वीडी शिवराज के लिए “मेनन”वाले काम करेंगे।

गौरतलब है कि मेनन हमेशा शिवराज के हनुमान रहे है संघ और संगठन में भ्रम बनाकर शिवराज और मेनन ने भाजपा में अनेक मनमाने निर्णय कराए थे।
सुहास भगत के आने के बाद शिवराज की चिंता यही थी की अब भय,भ्रम,और भ्रान्ति की राजनीति नहीं चल सकेगीं।
वीडी शर्मा प्रदेश के चप्पे चप्पे से वाकिफ है गली मोहल्ले तक के कार्यकर्ताओं को जानते है। उनका प्लस पॉइंट यह भी है कि वे ग्वालियर से है,जबलपुर और मालवा में सक्रीय रहे है। उनके साथ विद्यार्थी परिषद् में सक्रिय कार्यकर्त्ता अब भाजपा के कर्णधार बन गए है।
यह जानना भी जरुरी है कि वीडी अर्से से संगठन महामंत्री बनना चाहते थे लेकिन शिवराज के विरोध के कारण बन नहीं पा रहे थे ,संघ के सह कार्यवाह दत्ता जी हांसबोले के प्रियपात्र होने पर भी शिवराज का भरोसा जितना जरुरी था लिहाजा वीडी ने शिवराज पर फोकस किया और येन केन प्रकारेण उन्हें मना लिया।
पिछले सप्ताह भोपाल आये दत्ता जी की मौजूदगी में शिवराज-वीडी समझौता हुआ और संगठन में शिवराज के हितों की रक्षा का संकल्प लिया गया।
फिर क्या था आनन फानन में नंदकुमार सिंह चौहान को पदाधिकारियों की घोषणा करने को कहा गया। नंदकुमार भी हतप्रभ थे। देर रात सूची जारी हुई।
सुहास भगत के नाम पंकज जोशी को भी शामिल कर लिया गया।
बहरहाल अपने साथ परिषद् से मुक्त हुए सुनील बंसल के उत्तरप्रदेश में संगठन महामंत्री बनने से नाखुश वीडी भी मेनन के स्थानापन्न महामंत्री बनकर खुश है।

प्रकाश त्रिवेदी@samacharline