देशप्रकाश त्रिवेदी की कलम से

क्या अमित शाह समय पूर्व कराना चाहते है गुजरात में चुनाव ।

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा के चुनाव कब हो?। समय पर या समय के पूर्व?। 28-29मार्च को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर में होंगे और वे ही तय करेंगे कि चुनाव कब कराए जाए।
गुजरात विधानसभा के सत्र में शामिल होने के लिए अमित शाह28- 29 मार्च को आएंगे। उनकी मौजूदगी में भाजपा कोर कमेटी की बैठक होगी।
गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा के चुनाव निर्धारित समय पर दिसंबर में होना है। लेकिन यूपी चुनाव में मिली।महाविजय को अमित शाह गुजरात में दोहराना चाहते है। गुजरात में उनका मिशन 150 शुरू हो चूका है। अभी भाजपा के 116 विधायक है। शाह 150 विधायक चाहते है।
यूपी सहित चार राज्यों में सरकार बनाने के तत्काल बाद शाह अपने गृह प्रदेश में जौहर दिखाना चाहते है। उनकी टीम ने काम भी शुरू कर दिया है। गुजरात भाजपा के संगठन मंत्री भीकू भाई दलसनियां और प्रदेश अध्यक्ष जीतू बघानी अपनी टीम के साथ मिशन 150 में जुट गए है। गुजरात विधानसभा में 182 सीट है।
सतही तौर पर भाजपा के लिए खास चुनोती नही है पर आप पार्टी सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। खास बात ये है कि आप ज्यादा नुकसान काँग्रेस का ही करेंगी। हार्दिक पटेल फैक्टर का प्रभाव कम होता जा रहा है।
गुजरात की राजनीति के जानकार परिमल कुमार बताते है कि ये चुनाव गुजरात की अस्मिता के नाम पर लड़ा जायेगा। नरेंद्र मोदी और अमित शाह के राष्ट्रीय राजनीति में डंका बजाने के बाद गुजरात का मतदाता उन्हें बम्पर वोट देंगा। कांग्रेस की सीट यहाँ भी एक अंक में होने की स्थिति है।
बहरहाल गुजरात में भाजपा का रथ कोई नहीं रोक रहा है। सवाल सिर्फ 150 सीट जीतने का है।
देखना है अमित शाह क्या फैसला कराते है।

प्रकाश त्रिवेदी@samacharline