उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

पुलिस के पहरे में सीलबंद लोहे की पेटियों

देवास। स्कूलों में होने वाली कक्षा 10 वीं एवं 12 वीं की परीक्षा के लिये शिक्षा विभाग द्वारा तैयार किये गये पेपर सीलबंद पेटियों में थाने में पुलिस के पहरे में रखे गये हैं। कक्षा 10 वीं एवं 12 की परीक्षा आगामी दिनों में आयोजित होने वाली है। विषयवार पेपर तैयार होकर आये भोपाल से अब  लोहे की पेटियों में सीलबंद थानों में रखवा दिये गये हैं।
जिले के 107 केंद्रों  में वितरण किया गया। इसमें से शहर के 20 केंद्रों के अलावा आगरोद, शिप्रा, राजोदा, दत्तोतर जैसे बाहरी क्षेत्रों की सामग्री का भी वितरण हुआ। परीक्षा सामग्री लेने के लिए केंद्राध्यक्ष व सहायक केंद्राध्यक्ष उत्कृष्ट विद्यालय में सुबह 10 बजे के करीब पहुंच गए थे। दिनभर सामग्री वितरण का कार्य चलता रहा। शाम 6 बजे के बाद अलग-अलग क्षेत्रों का दल सामग्री लेकर रवाना हुआ।
बताया जाता है कि जिस विषय का पेपर जिस दिनांक को होगा उसी दिन स्कूलों के शिक्षक अपने-अपने स्कूल के नाम से रखी गई पेटियों से पेपर निकालेंगे और स्कूल पहुंचायेंगे। जिसके बाद विद्यार्थियों को परीक्षा के दौरान उक्त पेपर हल करना है। शिक्षा विभाग द्वारा पेपरों को पुलिस सुरक्षा में सीलबंद पेटी के अंदर रखा गया है। पुलिस की चौकस व्यवस्था में परीक्षा सामग्री रवाना की गई। अभी बोर्ड के पेपर संबंधित थानों में रखे गए है। परीक्षा वाले दिन आधा घंटा पूर्व इन्हें केंद्र के लिए रवाना किया जाएगा।