उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

नगर निगम घटनाक्रम में पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर और चन्द्रपालसिंह सोलंकी पर हुई कायमी

नगर निगम घटनाक्रम में पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर और चन्द्रपालसिंह सोलंकी पर हुई कायमी
देवास। नगर पालिका निगम की और से शहर के कई वार्डो में कार्य नही होने से आमजन के बीच निगम की कार्यशैली को लेकर गुस्सा जम गया है। मंगलवार को वार्ड क्रमांक 34 के रहवासीयों के साथ ही क्षैत्रीय पार्षद व कांग्रेस नेता जयसिंह ठाकुर निगाम कार्यालय पहुँचे जहाँ निगमायुक्त के साथ पूर्व महापौर की की लंबी बहस हुई जिसके बाद निगम में कर्मचारी संघ की बैठक हुई और अनिश्ििचत काल के लिए हड़ताल की गई। वही कोतवाली थाने पर निगमायुक्त विशाल सिंह चौहान ने थाना प्रभारी के नाम एक आवेदन पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर और चन्द्रपालसिंह सोलंकी के नाम आवेदन दिया जिस पर कोतवाली पुलिस द्वारा 353,294,506,34 एकट में अपराध दर्ज किया गया ।

001

शहर के वार्ड क्रमांक 34 गवली मोहल्ला के रहवासी मंगलवार को शहर के मार्गो से एक रैली निकाली गई जिसके बाद ज्ञापन स्वरूप शिलान्यास पत्थर निगम आुयक्त को सौपने की बात पर विवाद गरमाया और निगम आयुक्त का हाथ पकडऩे की बात भी सामने आई। जिससे नाराज होकर निगमायुक्त विशाल सिंह अपने कक्ष में गये वहाँ पर निगम पार्षद व जयसिंह ठाकुर के साथ चर्चा हुई निगम आयुक्त विशाल सिंह का कहना था कि जयसिंह ठाकुर ने हाथ पकड़ा ये शोभा नही देता। वही जयसिंह ठाकुर का कहना था, की वे सिर्फ चर्चा करना चाहते थे इस उद्देश्य से आयुक्त का हाथ पकड़ा था। इस गहमा गहमी में आयुक्त नाराज हो गए व कार्यवाही करने की बात कहते हुए अपने कक्ष से भी गाडी में बैठकर चल दिये ।
भाजपा पार्टी के वार्ड पार्षद राजेश यादव ने बताया कि पिछले डेढ वर्षो से निगम की और से क्षेत्र में कोई कार्य नही किया गया। कार्य करने की दृष्टि से शीलन्यास का पत्थर लगा दिया था, उसके बाद कुछ नही। वही यादव ने कहा कि निगम की और से अगर कार्य करने की चेष्टा हो तो 15 दिनों में कार्य हो सकता है, लेकिन नही। यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि मैं नाम नही बताऊंगा लेकिन पिछले कुछ माह से व्यक्तिगत रूप से तीन बिल्डिंगे खड़ी हो गई निगम के ही आदमी की तब कुछ नही।
इनका कहना -:
वार्ड पार्षद राजेश यादव से चर्चा हुई थी, वे ज्ञापन की बात कह रहे थे, किन्तु वे पत्थर लेकर आये जो मुझे भेंट करना चाहते थे, मैंने कहा कि आप पत्थर यहाँ रख देवें। मेरे साथ कांग्रेस नेता जयसिंह ने अभद्रता की है, जिसकी में वैधानिक रूप से कार्यवाही करवाऊंगा। और थाने पर रिपोर्ट दज्र करवाई गई है।                             निगमायुक्त आयुक्त विशाल सिंह
गवली मोहल्ले में सामुदायिक भवन को लेकर चर्चा करने के उद्देश्य से क्षेत्र वासियो के साथ निगम में आये थे, मैंने कोई अभद्रता नही की है, निगमायुक्त ही है, जो सिंहस्थ में घोटाला करके यहाँ आये है। निगमायुक्त भष्ट्राचारी है।
कांग्रेस नेता पूर्व महापौर, जयसिंह ठाकुर
पिछले डेढ़ वर्षो से क्षेत्र का विकास कार्य अधूरा है, निगम के ही एक व्यक्ति ने व्यक्तिगत रूप से में नाम नही लूंगा तीन बड़े भवन करोड़ो रुपयों के खड़े कर लिए है, और शहर का विकास कार्य अधर में रख दिया है। हमारा आंदोलन निगम व्यवस्था के खिलाफ है। में पार्टी में निगमायुक्त की पदाधिकारियो से शिकायत जरूर करूँगा।
 क्षेत्रीय पार्षद, राजेश यादव