उज्जैनदेवासदेशमध्य प्रदेश

देखे विडियों समाचार लाईन पर , निगमायुक्त विशाल सिंह पर भी मुकदमा दर्ज किया जाय- सज्जनसिंह वर्मा

कांग्रेसी नेताओं ने आयुक्त के विरूद्ध सौपा ज्ञापन,कोतवाली थाने पर किया प्रदर्शन
निगमायुक्त विशाल सिंह पर भी मुकदमा दर्ज किया जाये
देवास। मंगलवार को नगर निगम में शीलालेख को ज्ञापन के तहत व शहर में कार्य ना होने की दृष्टि से ज्ञापन देने वार्ड क्रमांक 34 के रहवासीगण के साथ कांग्रसीनेता भी निगम कार्यालय पर पंहुचे थे, जहां निगम में कांग्रेस नेता व आयुक्त के बीच लंबी बहस बाजी हो गई थी। इस तू-तू मैं-मैं के चलते निगम आयुक्त ने दो कांग्रेस नेताओं के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करवाया था। उसके विरोध में कांग्रेस नेताओं ने जयसिंह ठाकुर, चंद्रपाल सिंह सोलंकी उर्फ छोटू के समर्थन में कांग्रेस कार्यालय से रैली निकालकर कोतवाली थाने आकर नगर पुलिस अधीक्षक को मामले में हुई रिपोर्ट पर आयुक्त के ऊपर भी कार्यवाही करने की बात को लेकर माँग की गई। कांगे्रसी नेताओं ने कहा की अगर आयुक्त पर कार्यवाही नहीं होती है, तो पार्टी आंदोलन की राह पर जायेगी। कांग्रेस नेताओं ने आयुक्त पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा की वे भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, और उज्जैन सिंहस्थ में भी घोटाला कर देवास में आयुक्त पद पर आसीत हुए हैं।

IMG-20180321-WA0061
मंगलवार को पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर व चन्द्रपालसिंह सोलंकी के विरूद्ध निगम आयुक्त ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज की थी। उसी के विरोध में कांगे्रस पार्टी ने रैली निकालकर आयुक्त के विरूद्ध कोतवाली थाने आकर नगर पुलिस अधीक्षक को अपनी माँग का ज्ञापन देकर आयुक्त पर भी कार्यवाही के संबंध में ज्ञापन दिया। कोतवाली पुलिस थाना परिसर के अंदर कांग्रेस नेता सज्जनसिंह वर्मा ने यहां तक कह दिया की आयुक्त तुम एक परीक्षा देकर इस कुर्सी पर बैठे हो समय पर कार्यालय में उपस्थित नहीं होते, तुम तो क्या तुमहारे पिताजी को भी कार्यालय में समय पर आना पड़ेगा।
सिंहस्थ को लूटकर आया
निगम आयुक्त के ऊपर आरोप लगाते हुए जयसिंह ठाकुर ने कहा की आयुक्त विशालसिंह उज्जैन सिंहस्थ से भ्रष्टाचार करके आए है उसकी लोकायुक्त व ईओडबलू में जाँच चल रही है, ऐसे भ्रष्ट आयुक्त ने पैसे के मद में चूर होकर जनप्रतिनिधी के साथ ऐसा व्यवहार किया वह गलत है, दबाव है इन जैसे अधिकारीयों पर सतता का इन लोगों पर कार्यवाही होनी चाहिए। विडियो फुटेज दिये हैं कार्यवाही होनी चाहिए अगर कार्यवाही नहीं हुई तो न्यायालय में मामले को ले जायेंगे।
हमारा अधिकार है
इस मामले को लेकर चन्द्रपालसिंह सोलंकी ने कहा की अगर कोतवाली थाने पर हमारे द्वारा दी गई माँग पत्र पर रिपोर्ट दर्ज नहीं होती है, तो उस दशा में हम न्यायायिक अनुच्छेद 226 को लेकर हाईकोर्ट पीटीशन दायर करेंगे जिसमें हमारे अधिकारों का हनन होगा तो हम न्यायालय की शरण लेकर परिवाद दाखिल कर रिपोर्ट दर्ज करने की परमीशन लेंगे। ये हमारा अधिकार है।
कांग्रेसी बिगुल बजायेंगे
कांग्रेस नेता सज्जनसिंह वर्मा ने कोतवाली परिसर के अंदर आरोप लगाते हुए कहा की नगर निगम के भ्रष्ट अधिकारी व महापौर पैसा खाकर निगम को लूट गये हैं, ये पैसा कहाँ से लायेंगे, इन्होनें कार्य करने की बात शहर में की थी, अब जब कार्य नहीं हो रहा है, तो इस प्रकार से आंदोलन को लेकर आमजन आक्रोश हो रहा है, हमारी पार्टी उनका पूरा समर्थन करती है। निगम अधिकारी व महापौर पर आरोप लगाते हुए कहा की तुम्हारे लूट की पोल खोलने जब कांग्रेस पार्टी का नेता जाता है, तो उस पर दंडात्मक कार्यवाही करने की बात कहते हो। जो लोग उज्जैन को लूट कर आये हैं सिंहस्थ के नाम पर इनके दामन भ्रष्टाचार से भरे हुए हैं। तुम्हारी ऊंगली यूं होगी तो ऊंगली को नीचा करना भी हम जानते हैं। यदि हमारी पार्टी के नेता पर मुकदमा दर्ज होगा तो आयुक्त सिंह पर भी मुकदमा दर्ज होगा।
अधिकारी नेता से बड़े……!!
सज्जनसिंह वर्मा ने आरोपों के द्वार खोलते हुए कहा की अधिकारी समझ रहे हैं की नेता से बड़ हो गये जिंदगी निकल गई सड़को पर जूते घिसते-घिसते हमारी अस्मिता पर क्या प्रश्रचिन्ह लगाओगे। हमारा नेता टाईम लेता है, तुम्हारी औकात क्या है की तुम समय पर नहीं आओगे। तुम तो क्या तुमहारे पिताजी को भी दफ्तर समय पर आना पड़ेगा।
इनका कहना :-
कल नगर निगम में जो घटना हुई शर्मनाक है निगम कमीश्रर समय देते हैं नेताओं से मिलने का व अपनी बात रखने का और आधे-आधे घंटे देरी से आते हैं। इससे आक्रोश बढ़ता है, और कल भी इसी तरह की एक घटना हुई कांगे्रस नेता को ऊंगली बताते हुए आयुक्त ने चर्चा की व उसे धमकाया इस बात का हमारे पास विडियो भी है, आयुक्त स्वाभिमानी है, कांग्रेस के लोग स्वाभिमानी नहीं है। निगम में बैठे आयुक्त व महापौर ने सिंहस्थ में बड़ा घोटाला किया जिसकी जाँच भी चल रही है। आयुक्त पर भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए, नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे, व आमजन के बीच बतायेगें की किस तरह से निगम अधिकारी व महापौर ने घोटाला किया है।
कांग्रेस नेता
सज्जनसिंह वर्मा राष्ट्रीय सचिव

कल निगम आयुक्त की रिपोर्ट पर पूर्व महापौर जयसिंह ठाकुर व चन्द्रपालसिंह के विरूद्ध अपराध दर्ज किया गया है। जिसकी जाँच की जा रही है, आज कांग्रेसीयों ने माँग की है की आयुक्त पर भी ऊंगली दिखाने को लेकर रिपोर्ट दर्ज की जाये इस प्रकार की माँग की गई है, उक्त मामले को लेकर विवेचना जारी है, विवेचना पूरी होने पर ही सही आरोपी के विरूद्ध गिरफतारी होगी।
नगर पुलिस अधीक्षक
तरूणेन्द्र सिंह बघेल