उज्जैनदेवासमध्य प्रदेश

क्या पत्रकार नहीं देखते सोशल मीडिया :- प्रदेश उपाध्यक्ष राज्य सरकार की गिनाई योजनाऐं योजनाओं से जुड़े पत्रकारों के सवाल पर कन्नी काट गई

क्या पत्रकार नहीं देखते सोशल मीडिया :- प्रदेश उपाध्यक्ष रजंना बघेल
राज्य सरकार की गिनाई योजनाऐं
योजनाओं से जुड़े पत्रकारों के सवाल पर कन्नी काट गई
देवास।
सरकार की विभिन्न कार्यों को गिना रही भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना बघेल ने शुक्रवार को पत्रकारों के बीच भी योजनाओं का चित्रण कर बताया कि सरकार लगातार हितग्राहियों के लिए विभिन्न योजनाएं लाकर आम लोगों के लिये कार्य कर रही है। मगर जब मीडिया कर्मियों ने योजनाओं के तहत कार्य नहीं होने की बात कही तो वे कुछ बोलने से बचती रही। यहाँ तक की श्रीमती बघेल ने कहा की कई प्रकार की योजनायें प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही है, प्रतिदिन क्या सोशल मीडिया व्हाटसप, फैसबुक पर आप मीडिया कर्मी नहीं देखते की प्रदेश भर में सरकार कितना काम कर रही है। उनके इस संबध में कहने का मतलब साफ जाहिर होता है की वो सोशल-मीडिया पर लगातार जारी हो रहे मैसेज को सत्य मानती है जबकि कांग्रेस और भाजपा दोनों की और से आईटी सेल कार्य कर रहा है। उनका कहना था की आप पत्रकार भी सोशल मीडिया के जरिये जारी हो रहे सरकार की बातों पर भरोसा करें। वहीं आम लोगों की नजर से माना जाये तो लोगों की मंशा साफ बताती है की केवल दोनों पार्टीयां अफवाह फैलाती है, जिसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ता है। पिछले दिनों प्रदेश में दुष्कर्म केे मामले को लेकर कहा की आरोपियों को बराबर सजा मिलेगी, चाहे फिर वो कैसी भी सजा हो।
प्रदेश सरकार के कार्यों के गुण बता रही भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती रंजना बघेल ने बताया की वे यहां आई यहां उन्होनें जिले भर के पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू होकर चर्चा की, पार्टी के विभिन्न मंडलों की बैठक लेकर आगामी रणनीति तैयार की। जब पत्रकारों के सामने आई तो उन्होनें पार्टी के द्वारा लगातार दिये जा रहे लाभों को बताया। जब इससे संबंधित बातों पर पत्रकारों ने सवाल किये तो उन्होनें बताया की पार्टी लगातार हितग्राहियों के बारे में विचार कर उन्हें विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत कराती है। वहीं जब उन्हे बताया गया की कई ऐसे हितग्राही अब भी है जिन्हे सरकार की योजनाओं में लाभ नहीं मिला तो वे बात को कटाक्ष कर कह गई की ऐसा हजारों में एक होगा। उनके साथ मौजूद मंत्री दीपक जोशी ने भी सरकार के लाभांशो को बताया था।
मध्यम वर्ग के लिये क्या ?
सरकार की विभिन्न योजनाओं को गिना रही भाजपा पार्टी की प्रदेया उपाध्यक्ष से पूछा गया की आपकी सरकार ने मध्यम वर्ग के लोगों के लिये क्या किया ? जिस पर मंत्री दीपक जोशी व श्रीमती बघेल ने गिनाया की वे कौन-कौन लोग हैं जो मध्यम वर्ग में आते हैं उनमें उन्होनें कहा की फैरी लगाकर दुकान लगाने वाला, हाथ ठेले वाले, और अन्य इन जैसे लोग मध्यम वर्ग में आते हैं। इस पर कहा जाये तो फिर सरकार के ये दो सिपाही ही बतायें की मजदूर वर्ग किसे कहते हैं ?
छोटे चुनावों से पार्टी पीछे क्यों ?
श्रीमती बघेल से पूछा गया की मंडी चुनाव को छह माह के लिये आगे बढ़ा दिया गया है और भी संभवत: आगे बढ़ाया जा सकता है, तो ऐसे चुनाव से पार्टी पीछे क्यों हो हट रही है, अब तक चुनाव क्यों नहीं कराया गया जिस पर उन्होनें कहा की ये प्रदेश सरकार व मुख्यमंत्री का सोच है, मैं जवाब नहीं दे सकती जबकि उनके पास ही मंत्री दीपक जोशी भी बैठे हुए थे, जिस पर उन्होनें यहां तक कह दिया की इस विषय पर मंत्री जी भी कुछ कह नहीं सकते हैं।