होम

शिरडी साई मंदिर को गुरु पूर्णिमा पर मिला 6.66 करोड़ का दान

शिरडी। तीन दिन तक चले गुरु पूर्णिमा महोत्सव के दौरान शिरडी स्थित साईं बाबा मंदिर को 6.66 करोड़ रुपये का दान मिला। बता दें कि वर्तमान में मंदिर के कोषागार में 425 किलोग्राम सोना और 4,800 किलोग्राम चांदी है। इतना ही नहीं ट्रस्ट ने 2,180 करोड़ रुपये विभिन्न राष्ट्रीयकृत बैंकों में जमा कर रखा है।

श्री साई बाबा संस्थान ट्रस्ट की मुख्य कार्याधिकारी (सीईओ) रूबल अग्रवाल ने सोमवार को बताया कि गुरु पूर्णिमा महोत्सव (26 से 28 जुलाई) के दौरान देश-विदेश से तीन लाख से अधिक श्रद्धालु मंदिर पहुंचे और इन लोगों ने दान पात्रों में 3.83 करोड़ रुपये का नकद दान दिया। इसके अतिरिक्त दान काउंटरों पर 1.57 करोड़ रुपये का नकद दान मिला। मंदिर को एक करोड़ रुपये का दान ऑनलाइन, डेबिट कार्ड, चेक और डिमांड ड्राफ्ट के जरिये मिला।

उन्होंने बताया कि अमेरिका, ब्रिटेन, मलेशिया, कनाडा, न्यूजीलैंड और खाड़ी देशों से आए श्रद्धालुओं ने 11.25 लाख रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा दान में दी। वहीं मंदिर को 13.53 लाख रुपये मूल्य का सोना-चांदी भी दान में मिला है। इसके अतिरिक्त ट्रस्ट को श्रद्धालुओं को जारी किए गए पास, लड्डू वितरण और श्रद्धालुओं को परोसे गए भोजन से भी मंदिर ट्रस्ट को 2.7 करोड़ की कमाई हुई है।