भोपालमध्य प्रदेश

प्लेटफार्म पर ट्रेन से गिरा युवक आधे घंटे तक तड़पता रहा, किसी ने नहीं की मदद

भोपाल:हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर गुरुवार देर रात करीब 1 बजे पातलकोट एक्सप्रेस से एक इलेक्ट्रीशियन गिर गया। वह आधे घंटे तक प्लेटफार्म पर दर्द से तड़पता रहा, लेकिन उसकी मदद को कोई नहीं आया। लहूलुहान हालत में उसने जैसे-तैसे अपने चचेरे भाई को फोन कर स्टेशन बुलाया और अस्पताल पहुंचा। लेकिन अस्पताल में उपचार में सुस्ती और ढुलमुल रवैये के कारण उसकी मौत हो गई। दुख की बात यह है कि वह अपने मामा की तेरहवीं में शामिल होने अपने पिता, चाचा और अन्य रिश्तेदारों के साथ छिंदवाड़ा जा रहा था।

हैरत की बात ये है कि इलेक्ट्रीशियन गिरने के बाद आधे घंटे तक प्लेटफार्म पर पड़ा रहा, लेकिन न तो उसे आरपीएफ-जीआरपी के गश्ती जवानों ने देखा न ही किसी और की मदद मिली। अगर समय रहते उसे अस्पताल पहुंचाया गया होता तो उसकी जान बच सकती थी।

जीआरपी हबीबगंज थाना प्रभारी बीएल सेन के अनुसार गुलमोहर में रहने वाले 38 वर्षीय नारायण सिंह चौहान इलेक्ट्रीशियन थे। वह अपने पिता भागीरथ चौहान, चाचा और रिश्तेदारों के साथ छिंदवाड़ा जा रहे थे। उनके मामा की मृत्यु के बाद उनकी शुक्रवार को तेरहवीं थी।

पिता बोले ट्रेन में भीड़ ज्यादा थी, बेटा उतरकर दूसरे डिब्बे में जा रहा था, तभी हादसा हो गया –

मृतक के पिता भागीरथ सिंह चौहान ने बताया कि छिंदवाड़ा जाने के लिए हम लोग हबीबगंज स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर खड़े थे। तभी लोग जनरल डिब्बे में चढ़ने लगे। डिब्बे में भीड़ ज्यादा हो गई तो बेटा उतरकर दूसरे डिब्बे में बैठने जा रहा था। उनको तो पता ही नहीं चला कि वह ट्रेन से कब गिरकर घायल हो गया।