होम

IND vs ENG : चौथा टेस्ट आज से, टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी फिट

साउथम्पटन। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट गुरुवार से साउथम्पटन में शुरू होगा।तीसरे टेस्ट की धमाकेदार जीत से उत्साहित भारतीय टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी। विराट के जांबाजों का इरादा इस मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी का रहेगा। टीम इंडिया के लिहाज से अच्छी खबर यह है कि सभी खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं। दूसरी तरफ मेजबान टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगी, इसी के चलते उसने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं।

इंग्लैंड इस वक्त पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है। कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि रविचंद्रन अश्विन पूरी तरह फिट है इसके चलते प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावनाएं क्षीण हैं। भारत ने विराट के नेतृत्व में कभी भी लगातार दो टेस्ट में समान प्लेइंग इलेवन नहीं उतारा है, लेकिन इस बार यह क्रम टूटने का अनुमान है। टीम में शामिल किए गए नए खिलाड़ियों पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को मौका मिलने के कोई आसार नहीं है।

इंग्लैंड पिछला टेस्ट हारा था जिसके चलते उसने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। मोईन अली और सैम कुरैन की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई है। इंग्लैंड ने बुधवार को अनफिट क्रिस वोक्स और ओली पोप को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखाया। चौथे टेस्ट के लिए इंग्लिश टीम में दो स्पिन गेंदबाजों को मौका दिया गया है। आदिल राशिद के साथ-साथ मोईन अली को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया है। यह भी साफ किया गया कि इस मैच में जोस बटलर विकेटकीपिंग का दायित्व संभालेंगे, जबकि जॉनी बेयरस्टो शुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे।

लॉर्ड्स टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे क्रिस वोक्स के अनफिट होने की वजह से ऑलराउडंर सैम कुरैन को चौथे टेस्ट मैच की टीम में चुना गया है। कुरैन को इस एजबेस्टन टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया था। पहले टेस्ट मैच में कुरैन ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी कमाल किया था।

टीमें : इंग्लैंड : एलिस्टेयर कुक, कीटन जैनिंग्स, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोईन अली, सैम कुरैन, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

भारत (संभावित) : शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह।