होम

पिछले 11 दिनों में सवा लाख से ज्यादा लोग कर चुके हैं ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का दीदार

राजपीपला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 अक्टूबर को सरदार पटेल को समर्पित 182 मीटर ऊंचे स्मारक ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का उद्घाटन किया था. एक नवंबर को इसे आम लोगों के लिये इसे खोला गया. जिसके बाद से इस दुनिया के सबसे बड़े स्मारक को देखने वालों की तादाद लगातार बड़ती जा रही है. बीते 11 दिनों में अब-तक कुल 1.28 लाख से ज्यादा पर्यटकों ने इसका दीदार किया. इस सप्ताह के आखिर में बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पर पहुंचे. शनिवार और रविवार को 50,000 से अधिक लोगों ने दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति देखने पहुंचे.

सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड (एसएसएनएनएल) के अधीक्षक अभियंता आर जी कनुनगो ने कहा, “1 नवंबर से जब इस स्मारक को आम लोगों के लिए खोला गया है, तब से अब तक 1.28 लाख लोग यहां पर आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि रविवार को लगभग 24,000 तो वहीं शनिवार को 27,000 से अधिक पर्यटकों ने इसका दीदार किया.”

‘भारत के लौह पुरुष’ सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित ये मूर्ति सरदार सरोवर बांध के पास एक आइलैंड पर स्थित है. इसका उद्घाटन 31 अक्टूबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. प्रधान सचिव (पर्यटन) एस जे हैदर ने कहा कि उद्घाटन के पहले दिन ही 10,000 लोगों ने स्मारक का दौरा किया था. उन्होंने कहा, “1 नवंबर से पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है.”