होम

नसीरुद्दीन शाह ने कप्तान कोहली को बताया ‘दुनिया का सबसे खराब व्यवहार वाला खिलाड़ी’

नई दिल्ली: दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान को दुनिया का सबसे खराब बर्ताव वाला खिलाड़ी बताया है. नसीरुद्दीन शाह के इस बयान ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है. हालांकि शाह ने कप्तान कोहली को दुनिया का सबसे अच्छा बल्लेबाज भी बताया है. शाह की यह प्रतिक्रिया कोहली के उस बयान को लेकर आई है जिसमें उन्होंने एक फैन से खेल पसंद ना आने पर देश छोड़ने को कहा था. सोशल मीडिया पर नसीरुद्दीन शाह के बयान पर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. कुछ लोग उनके समर्थन में हैं तो कुछ उनके बयान को गलत बता रहे हैं.

नसीरुद्दीन शाह ने क्या कहा?
अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अपने फेसबुक पर लिखा, ”विराट कोहली न सिर्फ दुनिया के बेस्‍ट बैट्समैन हैं बल्कि दुनिया के सबसे खराब व्‍यवहार करने वाले प्‍लेयर भी हैं. उनकी क्रिकेटिंग क्षमता उनके ऐरोगेंस और बुरे व्‍यवहार के आगे फीकी पड़ जाती है. वैसे मेरा इरादा देश छोड़ने का नहीं है.”

क्या था कोहली-फैन विवाद?
अपने जन्मदिन पर लॉन्च की गई एप में यूजर्स से लाइव बात करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली गुस्से में आ गए थे. कोहली से एक यूजर ने कहा, ”आप ओवररेटेड खिलाड़ी हो. व्यक्तिगत तौर पर मुझे कुछ ख़ास नजर नहीं आता. मुझे भारतीय बल्लेबाज़ों के मुक़ाबले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ पसंद है.”

इस पर कोहली ने देश छोड़ने की नसीहत देते हुए कहा, ”मुझे लगता है आपको भारत में नहीं रहना चाहिए… कहीं और रहना चाहिए, आप हमारे देश में रहकर अन्य देशों को क्यों पसंद कर रहे हैं? आप मुझे पसंद नहीं करते, कोई बात नहीं लेकिन मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहकर कहीं और की चीज़ें पसंद करनी चाहिए. अपनी प्राथमिकताएं तय कीजिए.”

बयान के बाद हुई थी कोहली की आलोचना
विराट कोहली के बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. लोगों ने खेल को राष्ट्रीयता से परे प्रदर्शन के दम पर आंकने की नसीहत दी. वहीं एक यूजर ने विराट के 10 पुराने वीडियों को ट्वीट कर तंज कसा है जिसमें वो हर्शल गिब्स को अपना फेवरिट प्लेयर बता रहे हैं.