भोपालमध्य प्रदेश

इंजीनियरिंग छात्र का अपहरण, एक करोड़ की फिरौती मांगी

भोपाल। ऐशबाग इलाके में लापता इंजीनियरिंग परिजनों को फिरौती के लिए फोन आ रहे हैं। छात्र को खोज पाने में सोमवार को भी ऐशबाग पुलिस नाकाम रही। छात्र के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ऐशबाग पुलिस ने छात्र के दोस्तों से पूछताछ कर रही है।लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया है।

जानकारी के मुताबिक 19 वर्षीय आयुष चौबे हाउसिंग बोर्ड कालोनी ऐशबाग में रहता हैं। वह निजी कालेज में इंजीनियरिंग (कंप्यूटर साइंस) का छात्र है। पिता पेशे से ड्रायवर है। वह मारवाडी रोड स्थित एक कोचिंग में पढ़ाता है। 12 दिसंबर को आयुष शाम 5 बजे घर से कोचिंग के लिए निकला था। रात आठ बजे उसके मोबाइल से उसकी बहन रुचिका के नंबर पर फोन आया था। फोन आयुष की मां ने रिसीव किया था।

फोन करने वाले ने आयुष से मां से कहा कि आधे घंटे के अंदर एक करोड़ की फिरौती का इंतजाम कर लो, नहीं तो लड़के को मार देंगे। फिरौती के लिए फोन आने के बाद परिजनों ने ऐशबाग थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में अपहरण की बजाय गुमशुदगी का मामला दर्ज किया।

रात को एक बार फिर आरोपियों ने फोन कर परिजनों को पुलिस में सूचना देने पर धमकी दी। इसके बाद से मोबाइल स्विच आफ हो गया। पुलिस का कहना है कि छात्र के कुछ दोस्तों से पूछताछ की है, लेकिन उसका सुराग नहीं लग सका है। टीआई अजय नायर ने बताया कि मोबाइल की काल डिटेल के आधार पर छात्र को खोजने के लिए टीम लगी हुई है। जल्द ही उसे खोज लिया जाएगा।