देशबॉलीवुड

एयरस्ट्राइक का सबूत मांग रहे लोगों पर अक्षय कुमार का गुस्सा, “जवान हमारे लिए जिंदगी कुर्बान कर देते हैं…”

बॉलीवुड अभनेता अक्षय कुमार ने भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई एयरस्ट्राइक का सबूत मांग रहे लोगों पर अपना गुस्सा जाहिर किया है. अक्षय कुमार का कहना है कि देश के लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए बल्कि सेना का मनोबल बढ़ाना चाहिए. अक्षय कुमार सेना के जवानों के हौसला अफजाई और करने और शहीदों के परिवार वालों की मदद के लिए पहचाने जाते हैं.

अक्षय ने कहा कि जो लोग एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए. अक्षय ने कहा, ‘जवान हमारी सुरक्षा को लेकर सीमा पर तैनात रहते हैं और अपनी जिंदगी हमारे लिए कुर्बान कर देते हैं, किसी को भी उनके पराक्रम को लेकर उनसे सवाल नहीं उठाने चाहिए. स्ट्राइक के बारे में सबूत मांगना गलत है, किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए. हमारे जवान अपने घर छोड़कर जाते हैं ताकि हम शांति से सो सके, हम कैसे उनसे सबूत मांग सकते हैं?’

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों के बस पर हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इसी का बदला लेने के लिए भारत ने 26 फरवरी को पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के अड्डों के खात्मे के लिए एयरस्ट्राइक की. देश भर में कापी सारे लोग इस एयरस्ट्राइक का सबूत मांग रहे हैं. ऐसे ही कुछ लोगों पर अक्षय कुमार ने हाल ही में एक इवेंट के दौरान अपना ये रिएक्शन दिया है.

अक्षय कुमार कई बार शहीदों के परिवारों की मदद कर चुके हैं. ‘भारत के वीर’ ऐप के जरिए अक्षय अब तक करीब 600 परिवारों की मदद कर चुके हैं. हर शहीद के परिवार को 15 लाख रुपये की मदद भी अक्षय कुमार कर चुके हैं, अब अक्षय युद्ध में दिव्यांग हुए सेना के जवानों की भी मदद करना चाहते हैं.

वर्क फ्रंट की बात करें तो अक्षय इन दिनों अपनी ने वाली फिल्म ‘केसरी’ में बिजी हैं. कुछ ही दिनों पहले इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है. सोशल मीडिया पर इस फिल्म के ट्रेलर को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

इस फिल्म में अक्षय ईशर सिंह के रोल में नजर आएंगे. फिल्म 1897 में लड़ी गई सारागढ़ी की लड़ाई पर आधारित है. यह लड़ाई 21 सिख जवानों और 10 हजार अफगानी लड़ाकों के बीच लड़ी गई थी जिसमें सिख जवानों ने करीब 600 अफगानी लड़ाकों को ढेर भी कर दिया था. यह फिल्म 21 मार्च को रिलीज होगी.