होम

मुंबई के इस युवक को मिली 1.2 करोड़ रुपये की नौकरी, गूगल के लंदन ऑफिस में करेंगे काम

नई दिल्ली: 21 साल के अबदुल्ला खान भले ही IIT का एंट्रेंस परीक्षा नहीं निकाल पाए हो लेकिन अब उन्हें एक ऐसा ऑफर मिला है जिसके लिए बड़े बड़े आईआईटीयन भी तरस जाते हैं. इसी हफ्ते खान को गूगल के लंदन ऑफिस में 1.2 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है. शहर में IIT इंजीनियरिंग कॉलेस के ग्रेजुएट की एवरेज सैलरी 4 लाख प्रति वर्ष है.

अबदुल्ला, श्री एलआर तिवारी कॉलेज मीरा रोड के छात्र हैं और उन्हें कॉम्पिटिटिव प्रोग्रामिंग चैलेंज के तहत गूगल की तरफ से इंटरव्यू के लिए कॉल आया था. कुछ ऑनलाइन इंटरव्यू के बाद खान को फाइनल स्क्रीनिंग के लिए गूगल के लंदन ऑफिस बुलाया गया था जहां उनका सेलेक्शन हो गया.

खान की बेस सैलरी 54.5 लाख प्रति वर्ष है तो वहीं 15 प्रतिशत बोनस और स्टॉक ऑप्शन के साथ ये 58.9 लाख होती है जो हर 4 साल के लिए है. खान फिल्हाल BE क्प्यूटर साइंस के फाइनल इयर में है और वो सितंबर के महीने में गूगल ज्वाइन करेंगे. पिछले साल गूगल ने मेल कर इस बात की जानकारी दी थी उन्हें प्रोग्रामिंग साइट के लिए एक व्यक्ति की जरूरत है जहां वो यूरोप के लोकेशन के लिए चाहते हैं.

खान ने कहा कि गूगल के चैलेंज में हिस्सा लेना काफी मजेदार था और मुझे इसके बारे में पता भी नहीं था कि कंपनियां ऐसी साइट पर प्रोग्रामर्स के प्रोफाइल चेक करती है. मैंने अपने दोस्त को ये मेल दिखाया जिसे इसके बारे में थोड़ी जानकारी थी. अब मैं गूगल की टीम को ज्वाइन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. मेरे लिए ये काफी रोमांचक सफर होगा. खान ने स्कूल की पढ़ाई साऊदी अरब से की है.