उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन संपन्न चोर मचाए शोर, नरेन्द्र मोदी खुद चोर है :- सज्जन सिंह वर्मा कहा तो बैठे, कहा तो उठे…. – प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन संपन्न
चोर मचाए शोर, नरेन्द्र मोदी खुद चोर है :- सज्जन सिंह वर्मा
कहा तो बैठे, कहा तो उठे…. – प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी

देवास। कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें जिले भर के कार्यकर्ता मौजूद हुए, इस बीच आपसी गुटबाजी का नजारा भी देखने को मिला जहां एक और प्रतीत हो रहा था की कांग्रेस पार्टी की एकजुटता दिखाई नहीं दे रही थी। कांग्रस शहर अध्यक्ष को बार-बार कहना पड़ रहा था की हमें अब एक होना होगा, इससे साफ जाहिर होता है की पार्टी में अब भी वैचारिक मतभेद बने हुए हैं। जिसके चलते इस प्रकार की बातें सामने आना विचारनीय दिखाई देता है। कांग्रेस पार्टी की और से दो मंत्री भी मौजूद रहे जिन्होनें सांसद प्रत्याशी को उनका असर भी बता दिया की वे कितने सक्षम हैं और कितने वजनदार, जिसके तहत उन्होनेंं ये भी जताने का प्रयास किया की वे हैं तो पार्टी है। इसके अलावा और भी अन्य पहलूओं पर भी विचार प्रकट किये। वहीं सम्मेलन में कांग्रेस प्रत्याशी टिपानिया ने कबीर के दोहे के साथ अपनी बात शुरू करते हुए अपना लोकप्रिय भजन जरा धीरे-धीरे गाड़ी हांको रे मेरे राम…. भी सुनाया कार्यकर्ताओं को सुनाया।
देवास के साथ सोनकच्छ और हाटपिपलिया में भी चुनावी तैयारी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के हिसाब से कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किये गया था। जिसमें कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठों के नेता, कार्यकर्ताओं के साथ केबिनेट मंत्री सज्जनसिंह वर्मा, प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी तथा लोकसभा उम्मीदवार प्रहलाद सिंह टिपानिया भी उपस्थित थे। कांग्रेस पार्टी के सम्मेलन में भाग लेने प्रदेश सरकार के मंत्री, सज्जन सिंह वर्मा पंहुचे उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया।
कहा तो बैठे, कहा तो उठे….
कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान मौजूद प्रभारी मंत्री जीतू पटवारी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की ऐसे सीधे प्रत्याशी कहां मिलेंगे। क्योंकि वे एक साधारण व्यक्तित्व के मिलनसार व्यक्ति हैं। इसको लेकर उन्होनेंं प्रत्याशी टिपानिया को उनके स्थान से दो बार उठाया फिर बैठा दिया। कार्यकर्ताओं को कहा भी कि देखा कितना सीधा व्यक्तित्व है इनका मैंनें जैसा कहा वैसा कर ही दिया।
हमको एक होना पड़ेगा ?
जब शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने कहा की हम सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं को एक होना पड़ेगा। उन्होनें कहा की सांसद प्रत्याशी टिपानिया पार्टी की और से प्रत्याशी बन कर आये हैं, उनको यहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं का सहारा है, अब ऐसे में हम एक नहीं होंगे तो प्रहालाद टिपानिया को कैसे जिता पायेंगे। इससे साफ जाहिर होता है की पार्टी कार्यकर्ताओं में आपसी गुटबाजी के तहत ही पार्टी प्रत्याशी की हार होती है। इससे पहले विधानसभा चुनाव में नतीजा सामने देख चुके हैं।
दूध का दूध और पानी का पानी हो गया
मामले को लेकर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी बयान देते हुए कहा दूध का दूध और पानी का पानी कभी ना कभी तो होता है, कहावत है चोर मचाए शोर, नरेन्द्र मोदी खुद चोर है और शोर मचाये जा रहा है। जब राहुल गांधी ने कहा की चोकीदार चोर है तो उसके पीछे तमाम सारे तथ्य थे। राफेल के मामले में 30 हजार करोड़ का सीधा-सीधा फायदा अम्बानी परिवार को पंहुचाने वाले नरेन्द्र मोदी जब कांग्रेस ने उंगली उठाई तब नरेन्द्र मोदी राफेल पर चुप रहे और एक महीने तक कुछ नही बोले। आज सुप्रीम कोर्ट ने यह सिद्ध कर दिया है की इतना बड़ा घोटाला हुआ है उसमें फिर से उस केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने की है। जो आदमी राष्ट्रवाद और सेना के नाम पर कल भी वोट मांगा, सेना को आगे रखकर वोट मांग रहे कल चुनाव आयोग ने मामला फिर संज्ञान लिया है। प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्रीद्रोही बोलते हुए सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, राष्ट्रद्रोही मेने इसलिये कहा की जो व्यक्ति काश्मीर के महबूबा मुफ्ती पीडीपी की अध्यक्ष के साथ हाथ मिलाकर सरकार बनाता है, उसी मेहबूबा मुफ़्ती के कार्यकर्ता, जब हमारे सेना के जवान आतंवादियों को पकडऩे जाते हैं, मुंह तोड़ जवाब देने, काश्मीर की सड़कों पर उतरते हैं, महबूबा मुफ्ती के लोग उन पर पत्थर फेकते है, पेट्रोल बम फेकते है, ऐसे लोगों के साथ हाथ मिला के नरेंद्र मोदी ने भाजपा की सरकार बनाई है। तो इससे बड़ा देशद्रोही और कोई नहीं हो सकता। राहुल गांधी ने जो कहा की चोकीदार चोर है वो सुप्रीम कोर्ट ने सिद्ध कर दिया। केस की फिर से सुनवाई के लिये फाइल बुलवा ली है, तो ये सिद्ध हो गया है की वास्तव में चोकीदार चोर भी है, भ्रष्ट भी है।