उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

प्रताडना से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या, परिजन शव लेकर पहुचे पुलिस थाना ,किया प्रदर्शन


देवास। युवती के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपी के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिस पर युवती को आरोपित ने जबरजस्ती सल्फास खिला दी जिससे उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। मामले को लेकर जिला चिकित्सालय में युवती के शव का पोस्टमार्टम किया गया है। वहीं अब पुलिस जांच करने की बात कह रही है। बताया जाता है की युवती के साथ आरोपित युवक जबरजस्ती छेड़छाड़ करता था, और उससे शादी करने का दबाव भी बनता था। युवती के भाई ने मामले को लेकर क्षेत्रीय पुलिस थाने में आवेदन देकर आरोपित के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने को लेकर दिया था। लेकिन पुलिस ने ऐसा कुछ नहीं किया। आखिरकार युवती की मौत के बाद अब भाई युवती को इंसाफ दिलाने की मांग करने की बात कह रहा है।
जिले के उदयनगर क्षेत्र की रहने वाली एक युवती को पिछले कई दिनों से वहीं का रहने वाला सौरभ राठौर आये दिन परेशान करता था, व आरोपित उस पर शादी करने का दबाव भी बना रहा था। इस बात की शिकायत युवती के भाई ने उदयनगर थाने पर की थी। जिस पर पुलिस ने उसके भाई से आवेदन ले लिया लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद युवती के भाई ने उदयनगर थाना प्रभारी को भी कहा लेकिन पुलिस ने बगैर कोई कारवाई कर सिर्फ टालमटोली कर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया। युवती के भाई ने बताया की जब भी उसकी बहन बाजार की ओर निकलती थी तो आरोपित उसे परेशान करता था। इस प्रकार आरोपित युवती को करीब एक वर्ष से परेशान कर रहा था। वहीं आरोपित युवक सौरभ कहता था की वो उससे शादी करे नहीं तो उसके भाई व परिवार को जान से मार देगा। वहीं युवती ने बताया की आरोपित युवक सौरभ ने कहा की अगर वह उससे शादी नहीं कर सकती तो सल्फास की गोली खा ले नहीं तो वो खिला देगा। इस बात को लेकर युवती को जबरजस्ती आरोपित ने गोलियां खिला दी। जिस पर उसकी हालत अचानक से खराब होने लगी परिजन उसे देवास जिला चिकित्सालय लाये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
युवती ने यह कहा था विडियो में
युवती को जब सल्फास की गोलियां खिला दी गई तो उसके बाद युवती को वहां से देवास चिकित्सालय लाया जा रहा था, उसी दौरान युवती ने एक विडियो रिकार्डिंग में बताया की उसे आरोपित ने कहा की अगर मुझसे शादी नहीं करती है तो तेरे भाई व परिवार के लोगों को जान से खत्म कर दूंगा। इस बात का भय युवती के दिमाग पर आ गया था। वहीं आरोपित ने युवती को जबरजस्ती गोलियां खिला दी। जिसके बाद युवती की तबीयत अचानक से खराब हुई तो उसे देवास लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद युवती का पोस्टमार्टम किया गया।
पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल
इस मामले को लेकर युवती जहां एक ओर युवक के द्वारा छेड़छाड को लेकर बेहद परेशान थी, वहीं उसने सबसे पहले उसके भाई को सारा वृतांत बताया जिस पर भाई ने पुलिस को आवेदन देकर सूचित किया लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की जिस पर शनिवार को युवती की मौत हो गई। वहीं जहां तक पुलिस की कार्यशैली का सवाल है तो वह ऐसे मामले को लेकर पहले आवेदन लेकर निष्पक्षता के साथ जांच करती है, व उसके बाद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करती है। लेकिन दुर्भाग्य ही है की इस मामले में पुलिस ने अपनी कार्यशैली को परे रखते हुए कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में युवती के भाई ने बताया की उसने आरोपित के खिलाफ पुलिस को कई बार कहा लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की ओर भाई की बहन इस दुनिया में नहीं है।