उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

वर्चस्व व दबदबा कायम करने के लिये चलाई थी गोली अंसार एहमद पर गोली चलाने वाले तीन बदमाश धराए दो बाईक सहित हथियार पुलिस ने किए जब्त


वर्चस्व व दबदबा कायम करने के लिये चलाई थी गोली
अंसार एहमद पर गोली चलाने वाले तीन बदमाश धराए
दो बाईक सहित हथियार पुलिस ने किए जब्त
देवास।
गत दिनों सभापति अंसार एहमद पर कुछ अज्ञात लोगों ने मोटरसाइकल से आकर फायर कर जानलेवा हमला कर दिया था और आरोपी फरार हो गए थे। घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी, व मामले को लेकर देर रात को ही क्षेत्र में हुई घटना को लेकर सभापति के निवास पर भारी भीड़ हो गई थी। घटना की सूना मिलते ही बीएनपी थाना पुलिस, कोतवाली थाना पुलिस, नाहर दरवाजा थाना पुलिस का बल मौके पंहुच गया था, वहीं पुलिस अधीक्षक भी मौका स्थल पर पंहुचे और पूरी घटना की जानकारी ली। जिसके बाद विधायक पुत्र भी यहां पर पंहुचे और पूरे मामले से अवगत होकर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस अधीक्षक को कहा था। मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ने टीम बनाई थी, वहीं आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रूपये की इनाम राशि की घोषणा भी की थी। इस घटनाक्रम के 15 दिनों के उपरांत पुलिस ने तीन आरोपियों सहित हथियार व दो मोटसाइकिल जब्त कर ली है।
गत 22 मई की देर रात्रि करीब 10.15 बजे के दरमियान सभापति असंार एहमद को जान से मारने की नियत से राधागंज स्थित उनक निवास के सामने मोटरसाकिल पर आये दो बदमाशों ने गोली से फायर कर दिया था। जिसमें सभापति बाल-बाल बच गए थे। इस घटनाक्रम के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल पंहुच गया था। जहां पुलिस ने अंसार एहमद की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 34 में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों को ढूंढने के लिए टीम गठित की थी।
ऐसे की आरोपियों की तलाश
असंार एहमद के निवास की और जाने वाले मार्ग पर लगभग 50 सीसीटीवी कैमरे खंगाले गये। जिसमे पुलिस को दो व्यक्ति मोटरसाइकिल से असंार एहमद की टाटा सफारी क्रमांक एमपी 41 बीसी 3555 का पीछा करते हुए दिखाई दिए। पुलिस को प्रारंभिक विवेचना में एवं मौक पर मौजूद साक्षियोंसे यह ज्ञात हुआ की अज्ञात हमलावरों ने ग्रे कलर की बिना नंबर की हिरो होण्डा शाईन मोटरसाकिल का उपयोग किया था। मामले को लेकर पुलिस के मुखबिर भी लगे हुए थे। जिनसे पता चला की गोली चलाने वाले आरोपी राहुल पंवार निवासी रालामण्डल और विनत गुप्ता निवासी विजय नगर हैं। मामले को लेकर पुलिस ने आरोपियों को तलाश करना आरंभ कर दिया था। दोनों के घरों पर आरोपियों को तलाश किया लेकिन दोनों ही घर से लापता थे। इस पर बीएनपी थाना प्रभारी तारेश सोनी ने अपनी टीम के साथ भोपाल, उज्जैन, आगर मालवा सहित कई स्थानों पर दबिश दी, जहां कुछ भी हाथ नहीं लगा। लगातार प्रयासों के बाद आरोपियों की सूचना मिली जिस पर पता चला की दोनों आरोपी मक्सी शाजापुर के पास एबी रोड़ स्थित एक ढाबे पर हैं। जिस पर टीम ने वहां पर पंहुचकर दोनों आरोपी राहुल पिता गजराज सिंह पंवार उम्र 24 वर्ष व विनित पिता संतोष गुप्ता उम्र 23 वर्ष को गिरफ्तार किया जहां दोनों से पूछताछ की तो उन्होनें अंसार एहमद पर गोली चलाना स्वीकार किया।
वर्चस्व कायम करना था
आरोपियों ने पुलिस को प्रारम्भिक पूछताछ में बताया देवास वर्चस्व एवं दबदबा कायम करने के लिए निगम सभापति अंसार एहमद पर गोली चलाई थी। मामले को लेकर पुलिस को अंदेशा है की आरोपियों के और भी सूत्र हो सकते हैं, जिन पर पुलिस द्वारा आरोपियों का पुलिस रिमाण्ड लेकर पूछताछ करेगी।
यह बताया आरोपियों ने
आरोपियों ने पुलिस को बताया की 22 मई को दोनों ने देवास बस स्टेण्ड से सभापति की कार टाटा सफारी का पीछा मोटरसाइकिल से किया था। मोटसाइकिल विनित गुप्ता चला रहा था। उसके पीछे राहुल पंवार बैठा हुआ था। असंार एहमद जैसे ही उनके निवास के बाहर कार से उतरे तो राहुल ने 315 बोर देशी कट्टे से अंसार एहमद पर फायर कर दिया और दोनों तेजी से मोटरसाकिल से बासपास मार्ग की और भाग गए थे। दोनों आरोपियों ने बताया की उनका तीसरा साथी मनीष पिता पंढरीनाथ सोनी उम्र 33 वर्ष निवासी मुखर्जी नगर ने इन दोनों को सहयोग किया था। मनीष सोनी घटना के पहले अंसार एहमद की रैकी कर रहा था, व कसावन मस्जिद से घर निकलने की सूचना आरोपी राहुल और विनित को दी थी। घटना के बाद आरोपी मनीष भी दोनों आरोपियों के पास बायपास मार्ग पर पंहुचा और वहां से नागूखेड़ी बायपास से दोनों आरोपियों को लेकर अपने घर मुखर्जी नगर गया था। वहीं से अगली सुबह मनीष ने दोनों को भोपाल की ट्रेन में बैठाया और भोपाल की और रवाना कर दिया।
यह सामाना हुआ जब्त
घटना में प्रयोग की गई ग्रे कलर की मोटरसाइकिल होण्डा शाईन मनीष सोनी व राहुल के द्वारा आष्टा से चुराई हुई थी। इन आरोपियों से एक 315 बोर का देशी कट्टा एक जिंदा कारतूस के साथ, एक 32 बोर की देशी पिस्टल चार जिंदा कारतूस के साथ व एक काले रंग की हीरो होण्डा मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 13 ईयू 2110 व बगैर नंगर की ग्रे कलर की मोटरसाइकिल जब्त की है।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
आरोपियों को पकडऩे में बीएनपी थाना प्रभारी तारेश सोनी, कोतवाली थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह परमार, टीम के सदस्य सहायक उपनिरिक्षक शकील कुरैशी, प्रधान आरक्षक मनोज पटेल, आरक्षक संतोष रावत, जितेन्द्र दुबे, देवेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र राण, सनील देथलिया, भानूप्रताप सिंह शिवप्रताप सिंह सेंगर, सचिन चौहान, महेन्द्र राव, नवीर पटेल, निलेश चौधरी, माया तुलसकर का योगदान रहा।