उज्जैनदेवासभोपालमध्य प्रदेश

अगले 24 घंटों में इन 32 जिलों में हो सकती है आफत की बारिश, एमपी में औरेंज अलर्ट

अगले 24 घंटों में इन 32 जिलों में हो सकती है आफत की बारिश, एमपी में औरेंज अलर्ट
दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने मध्य प्रदेश का हाल-बेहाल कर दिया है। लोगों का दैनिक जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। भोपाल और विदिशा में बारिश के कारण कई घरों में पानी घुस गया है तो वहीं मंडला जिले में रिकॉर्ड 134 मिली मीटर बारिश हुई है। सीहोर में पार्वती नदी उफान पर है, बारिश की वजह से जबलपुर में नर्मदा नदी पर बना बरगी बांध पानी से लबालब हो गया, इस कारण बांध के 21 गेट खोले गए हैं।
भारतीय मौसम विभाग ने पूरे मध्य प्रदेश में अगले 3-4 दिनों तक बारिश की चेतावनी जारी की है। भोपाल समेत कई जिलों में में आज स्कूल-कॉलेज बंद है, विभाग ने राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 24 घंटों में प्रदेश के विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, होशंगाबाद, राजगढ़, हरदा, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, देवास, शाजापुर, अशोकनगर, श्योपुरकला, रीवा, सतना, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और गुना जिलों में भारी और कहीं-कहीं भारी से भारी बारिश हो सकती है।
इससे पहले देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लिए भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था, पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश की वजह से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सड़कों, दुकानों यहां तक की घरों में भी बारिश का पानी घुस गया है।जिसके चलते इलाके की आवाजाही ठप पड़ गई है।
अब एक बार फिर भारत मौसम विभाग ने मुंबई के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले चंद घंटों के दौरान पालगढ़, ठाणे और रायगढ़ में भारी से भारी बारिश हो सकती है और इसी वजह से उसने अलर्ट जारी किया है।